चेकिंग के दौरान सिविल लाइंस पुलिस को मिली बड़ी सफलता

क्कक्त्रन्ङ्घन्द्दक्त्रन्छ्व: पत्थर गिरजा घर के पास पकड़ी गई स्कूटी की डिग्गी में अष्टधातु से बनी लड्डू गोपाल की मूर्ति बरामद की गई। सिविल लाइंस पुलिस द्वारा बरामद की गई इस मूर्ति की कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में करीब 50 लाख रुपये आंकी गई। पकड़ी गई स्कूटी तीन तारीख को दारागंज एरिया से चोरी हुई थी। बांदा निवासी स्कूटी सवार को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दारागंज से चोरी हुई थी स्कूटी

सीओ सिटी द्वितीय बृजनारायण देर रात सिविल लाइंस इंस्पेक्टर फोर्स के साथ गिरजाघर के पास चेकिंग कर रहे थे। इस बीच स्कूटी से आ रहा शख्स चेकिंग देखते ही भागने की कोशिश करने लगा। उसे घेरकर दबोचने के बाद जांच में पता चला कि स्कूटी दारागंज एरिया से तीन तारीख को चोरी हुई थी। तलाशी में डिग्गी से एक बेशकीमती लड्डूगोपाल की मूर्ति बरामद हुई। अष्टधातु की यह मूर्ति प्राचीन बताई जा रही है। पकड़े गए शख्स का नाम अमित द्विवेदी निवासी मोतियारी थाना नरैनी जिला बांदा का बताया गया। बरामद मूर्ति का वजन तकरीबन एक किलो 200 ग्राम है।

बरामद स्कूटी चोरी की है। डिग्गी में मिली मूर्ति की कीमत लाखों में है। वह प्राचीन और अष्ट धातु से निर्मित है। पकड़ा गया शख्स स्कूटी से मूर्ति लेकर जा रहा था। उससे पूछताछ की जा रही है।

रविंद्र प्रताप सिंह,

इंस्पेक्टर सिविल लाइंस