सीएम के ओएसडी ने जाना बस्ती का हाल

संडे को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के ओएसडी धीरेन्द्र पंवार और पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह ने पथरिया पीर का दौरा किया। इलाके में अब भी मातम पसरा है, हालात सामान्य नहीं हुए हैं। संडे को सीएम के ओएसडी धीरेंद्र पंवार ने मृतकों के परिजनों से मिलकर संवेदना व्यक्त की। उन्होंने आश्वासन दिया कि सीएम अभी दून से बाहर हैं, आते ही मृतकों के परिवारजनों के लिए आर्थिक मदद की घोषणा करेंगे। धीरेन्द्र पंवार के साथ राष्ट्रीय प्रवक्ता नेहा जोशी, महानगर उपाध्यक्ष डॉ। बबीता सहोत्रा पार्षद सत्येंद्र नाम आदि लोग उपस्थित थे, सभी ने मृतक परिवारों को 10 लाख रुपए का मुआवजा देने की मांग रखी।

नशा कारोबारियों को संरक्षण देने वालों को मिले सजा

संडे को पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह भी कांग्रेस डेलिगेशन के साथ पीडि़त परिवारों से मिलने पहुंचे। इसके बाद पीसीसी चीफ एसएसपी से मिले और उन्हें ज्ञापन देते हुए शराब व नशा कारोबारियों को संरक्षण देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। एसएसपी को बताया कि प्रभावित इलाके के लोग अब भी कह रहे हैं कि इलाके में इतनी बड़ी घटना घटने के बाद भी शराब का कारोबार जारी है। उन्होंने एसएसपी से अपील की कि मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए।

सरकारी पॉलिसी पर सवाल

दून के पथरियापीर इलाके में जहरीली शराब के कारण कथित तौर पर 6 मौत के मामले में अब पॉलिटिक्स गरमा गई है। संडे को सिस्टम के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और सरकार का पुतला फूंका। कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लाल चंद शर्मा ने आरोप लगाया कि सरकार और शराब माफिया के गठजोड़ से घर-घर शराब पहुंच रही है। पहले भी रुड़की में जहरीली शराब पीने से कई लोग मारे गए और अब दून में ऐसा मामला सामने आया है। उन्होंने सरकारी पॉलिसी पर भी सवाल खड़े किये।