नई दिल्ली (आईएएनएस)।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव के रूप में बुधवार को वरिष्ठ आईएएस अधिकारी प्रमोद कुमार मिश्रा को नियुक्त किया गया है। प्रमोद कुमार मिश्रा को नृपेंद्र मिश्रा द्वारा हाल ही में प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के रूप में पद छोड़ने के बाद जिम्मेदारी दी गई है। प्रमोद कुमार मिश्रा वर्तमान में प्रधान मंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव के रूप में तैनात थे।

पीके सिन्हा प्रधान सलाहकार हुए नियुक्त

वहीं पूर्व कैबिनेट सचिव प्रदीप कुमार सिन्हा (पीके सिन्हा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रधान सलाहकार नियुक्त किया गया है। पीके सिन्हा को पिछले महीने पीएमओ में विशेष ड्यूटी (ओएसडी) पर अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था। वह कैबिनेट की नियुक्ति समिति ( एसीसी) के आदेश के अनुसार 11 सितंबर, 2019 से वह प्रधानमंत्री के मुख्य सलाहकार के रूप में कार्य करेंगे।

मथुरा : पीएम ने शुरू की कई परियोजनाएं कहा, झोला लेकर निकलें बाहर, प्लास्टिक मुक्त करें घर-दफ्तरजानें काैन हैं पीके मिश्रा और पीके सिन्हा

पीके मिश्रा को पीएम मोदी का काफी करीबी माना जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीके मिश्रा ओडिशा के संभलपुर जिले के रहने वाले हैं। वह 1972 बैच के आईएएस अफसर हैं, जो गुजरात कैडर से आते हैं। वहीं पीके सिन्हा पीके सिन्हा उत्तर प्रदेश कैडर के 1977 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार दोनों में विभिन्न प्रमुख पदों पर कार्य किया है।

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk