- तीन गोल्ड सहित दो ब्रांज और दो सिल्वर मेडल किये हासिल

- 14वें दीक्षांत समारोह में मिलेगा मेडल

LUCKNOW : डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) में ख्फ् जनवरी को होने वाले दीक्षांत समारोह के लिए प्रस्तावित मेडल सूची जारी कर दी गई है। इस लिस्ट में राजधानी के सात टॉपर्स जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। जिसमें तीन गोल्ड, दो सिल्वर और दो ब्रांज मेडल शामिल हैं। वहीं प्रदेश भर के कुल ब्8 स्टूडेंट्स को विभिन्न ट्रेंड में मेडल वितरित किए जाएंगे। एकेटीयू यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मंगलवार को प्रस्तावित मेडल सूची जारी कर दी है। जिस पर एक वीक में सभी से आपत्ति मांगी है।

इन होनहारों को मिला मेडल

राजधानी में श्रीरामस्वरूप इंस्टीट्यूट के साथ बीबीडी एनआईटीएम और एसआर इंस्टीट्यूट के छात्र भी मेडल लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब रहे। लिस्ट में एसआर इंस्टीट्यूट के छात्र पुनीत कुमार को बीटेक सिविल इंजीनियरिंग में गोल्ड मेडल के लिए सिलेक्ट किया गया है। इसके अलावा एसआरएम कॉलेज के बीटेक इलेक्ट्रानिक्स एंड इलेक्ट्रिकल के अभय द्विवेदी और एसआरएम कॉलेज के मैकेनिकल इंजीनियरिंग की गौरांगी सेक्सेना को गोल्ड मेडल मिला है। वहीं बीबीडी एनआईटीएम के छात्र यशवंत यादव को सिल्वर मेडल के लिए नाम दिया गया, वहीं बीबीडी एपआईटीएम की बीटेक सिविल इंजीनियरिंग की शैलजा मौर्या को भी सिल्वर मेडल मिला है। इलेक्ट्रोनिक्स एंड इंस्ट्रूमेंटेशन में बीबीडी एनआईटीएम के विशाल चंदेल और एसआरएम कॉलेज ललित कुमार को ब्रॉज मेडल मिला है।

चार संस्थाओं को अलग से मेडल

इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी लखनऊ, केएनआईटी सुल्तानपुर, बीआईटी झांसी और एचबीटीयू कानपुर के छात्रों को अलग से मेडल दिए जाएंगे। ये स्वयत्त संस्था होने के कारण इनकी परीक्षाओं संस्था के स्तर पर ही कराई जाती हैं।