हैदराबाद/नई दिल्ली (आईएएनएस)। भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने गुरुवार को कोरोना वायरस के प्रसार का मुकाबला करने के लिए 10 लाख रुपये का दान दिया। सिंधु ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्री राहत कोष में से प्रत्येक में 5-5 लाख रुपये दान किए। उन्होंने इस बात की जानकारी खुद ट्विटर पर दी। सिंधु ने ट्वीट में लिखा, 'मैं कोरोना से लड़ाई के लिए मुख्यमंत्रियों राहत कोष में से प्रत्येक के लिए पाँच लाख रुपये की राशि दान कर रही हूँ।'

एक्टर पवन और पहलवान बजरंग ने भी की मदद

इससे पहले, दक्षिण के सुपरस्टार पवन कल्याण ने कोरोना वायरस के प्रसार का मुकाबला करने के लिए कुल 2 करोड़ रुपये का दान दिया था। कल्याण ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्री राहत कोष में प्रत्येक को 50 लाख रुपये का दान दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रुपये का दान भी किया। रेलवे में ओएसडी के रूप में काम करने वाले पहलवान बजरंग पुनिया ने पहले ही अपना छह महीने का वेतन हरियाणा कोरोना वायरस राहत कोष में दान कर चुके हैं।

गंभीर ने 50 लाख रुपये दिए

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और बीजेपी विधायक गौतम गंभीर ने दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में कोरोनोवायरस के मरीजों के इलाज के लिए अपने संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (MPLADS) से 50 लाख रुपये जारी करने की पेशकश की है। वहीं सानिया मिर्जा ने भी आगे कदम बढ़ाया है और कोरोना वायरस महामारी के दौरान दैनिक वेतन श्रमिकों के लिए भोजन और अन्य बुनियादी आवश्यकताएं प्रदान करने का वादा किया है।

धवन ने भी दी सहायता राशि

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने देश के सभी नागरिकों से आग्रह किया है कि वे प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में जो कुछ भी कर सकते हैं उसे दान करें। धवन ने हिंदी में एक वीडियो संदेश के साथ एक ट्वीट में कहा, "हाय सब लोग घर के अंदर रहना और अपने परिवार का ख्याल रखना। मैंने अपना काम किया है और प्रधान मंत्री जी के राष्ट्रीय राहत कोष में योगदान दिया है। आप भी करें।' क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने पश्चिम बंगाल सरकार के आपातकालीन राहत कोष में 25 लाख रुपये का दान दिया है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari