करनाल (हरियाणा) (एएनआई)। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे थे। इस दाैरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सलाह देते हुए कहा कि अगर पड़ोसी देश आतंक के लिए काफी गंभीर है तो भारत पाकिस्तान की मदद करने के लिए तैयार है।  

कश्मीर पर इमरान खान की मंशा का भी जिक्र किया

राजनाथ ने सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा, मैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को एक सुझाव देना चाहता हूं। यदि आप आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए गंभीर हैं, तो हम आपकी सहायता करेंगे। यदि आप हमारी सेना चाहते हैं, तो हम उन्हें आपकी मदद के लिए भेज देंगे। रक्षा मंत्री ने कश्मीर पर इमरान खान की मंशा का भी जिक्र किया।

कश्मीर के बारे में भूल जाओ इसके बारे में सोंचे भी नहीं

मैं इमरान खान का भाषण सुन रहा था, जहां उन्होंने कहा था कि जब तक कश्मीर को आजादी नहीं मिल जाती,  लड़ाई जारी रहेगी।  उनका देश कश्मीर के मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाता रहेगा। रक्षा मंत्री ने कहा कश्मीर के बारे में भूल जाओ। इसके बारे में सोंचे भी नहीं। इस मामले को उठाने से कुछ भी नहीं होगा। कोई भी हम पर दबाव नहीं डाल सकता है।

कोई भी ताकत पाकिस्तान को टूटने से नहीं रोक सकती

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आपने 1947 में भारत को दो-राष्ट्र सिद्धांत के भाग के रूप में दो भागों में विभाजित किया, लेकिन 1971 में, आपका देश फिर से दो टुकड़ों में बट गया था। राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर यही स्थिति बनी रहती है, तो आगे कोई भी ताकत पाकिस्तान को टूटने से नहीं रोक सकती है।

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk