- मार्केट में गोल्ड और सिल्वर की राखियों की हुई खरीदारी

- सबसे ज्यादा बिक्री 5 से 1 हजार रुपए तक की राखियों की रही भरमार

BAREILLY:

भाई-बहनों के पवित्र प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार पर आज घरों में धूमधाम से सेलीब्रेट किया जाएगा. इस खास मौके पर बहनों के साथ ही बाजार भी सजकर तैयार हो गया है. इस खास मौके पर ज्वैलर्स ने भी गोल्ड और सिल्वर की अट्रैक्टिव राखियां मंगाई हैं. पहली बार मार्केट में मौजूद इन राखियों की जमकर डिमांड हो रही है. रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर देर शाम तक बाजार में खरीदारी चलती रही. सर्वाधिक बिक्री 5 रुपए से 1 हजार रुपए तक की राखियों की हुई.

30 हजार रुपए तक की राखी

मार्केट में गोल्ड की करीब एक तोला और चांदी की दो सौ ग्राम तक की राखियां अवलेबल हैं. जिनकी खरीदारी भी बहनें कर रही हैं. सबसे ज्यादा 5 से लेकर 1,000 रुपए की राखियों में कुंदन और चांदी वर्क की डिमांड है. इसमें रक्षासूत्र, पेपर, लुम्बा, अमेरिकन डायमंड कोटेड, राजस्थानी और पंजाबी शैली पर बेस्ड डिजायनर राखियों से मार्केट पटा हुआ है. गोल्ड की राखियां करीब 35 हजार तक, सिल्वर की 10 हजार तक और कुंदन और चांदी की राखियां 600 से 12 सौ तक के रेट में हैं. वहीं, किड्स के लिए भी छोटा भीम, डोरेमान जैसी बेहतरीन राखियों की खूब बिक्री हुई है.

चंडीगढ़ की राखी खूब बिकी

मार्केट में प्रदेश समेत अन्य राज्यों से राखियां मंगाई गई हैं. शॉपकीपर्स के मुताबिक चंडीगढ़ की राखियां लोगों को खूब लुभा रही हैं. रक्षाबंधन पर भाभियों के लिए भी मार्केट में अलग तरह की राखियां अवलेबल हैं. जिसे लुम्बा नाम दिया गया है. रेड और ब्लू कलर की मार्केट में बिक रही यह लुम्बा काफी अट्रैक्टिव हैं.