कानपुर। लंबे समय से सार्वजनिक जीवन से दूर मशहूर इंडस्ट्रियलिस्ट रतन टाटा ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। यहां उनकी लोकप्रियता का अंदाज सिर्फ इस बात से लगाया जा सकता है कि उनके फॉलोवर्स की संख्या लगातार बढ़ती रही है। अब इंस्टाग्राम पर उन्हें फॉलो करने वालों की तादाद बढ़कर चार लाख के करीब पहुंच गई है। फिलहाल उन्हें 3,94,800 लोग उन्हें इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फॉलो करने लगे हैं। इतना ही नहीं उनकी  पहली पोस्ट को भी जबरदस्त तरीके से पसंद किया जा रहा है।

पहली पोस्ट ने बटोरी हैं खासी सुर्खियां
टाटा संस के चेयरमैन की जिम्मेदारी संभाल चुके 81 वर्षीय बिजनेसमैन रतन टाटा की इंस्टाग्राम पर पहली पोस्ट ने भी खासी सुर्खियां बटोरी हैं। इतना ही नहीं उसे इस प्लेटफार्म पर मौजूद लोगों ने जबरदस्त तरीके से पसंद किया है। इस पोस्ट को लाइक करने वालों की तादाद 2,90,970 पहुंच चुकी है। इस पोस्ट में उन्होंने जो कुछ लिखा है वह किसी के लिए भी प्रेरणादायी हो सकता है। उनकी पोस्ट ने तो मिलेनियल्स को भी मात कर दिया है। अपनी पहली इंस्टाग्राम पोस्ट पर उन्होंने लिखा है कि 'मुझे 'ब्रेकिंग द इंटरनेट' के बारे में तो नहीं पता लेकिन मुझे आप सबको इंस्टाग्राम पर ज्वाइन करते हुए बेहद खुशी हो रही है। सार्वजनिक जीवन से लंबी अनुपस्थिति के बाद मैं ऐसी विविधतापूर्ण कम्यूनिटी के साथ कहानियों के आदान-प्रदान और कुछ स्पेशल क्रिएट करने की ओर देख रहा हूं।'


अचानक मौजूदगी ने कई लोगों को चौंकाया
81 वर्ष की उम्र में इंस्टाग्राम पर इस मशहूर इंडस्ट्रियलिस्ट की अचानक मौजूदगी ने कई लोगों को चौंका दिया। बहरहाल यह उम्मीद की जानी चाहिए कि लंबे सार्वजनिक जीवन के अपने अनुभव के खजाने से वह लोगों को कुछ न कुछ देते रहेंगे। साथ ही यह भी कि लोगों को बेहद सादगीपसंद इस बिजनेसमैन के साथ इंस्टाग्राम पर ही सही अपने क्रिएटिव आइडियाज शेयर करने का मौका मिलेगा।

 

Posted By: Mukul Kumar

Business News inextlive from Business News Desk