कानपुर। पिछले महीने रियल मी ने ये खुलासा किया था कि वो भारत में 5G स्मार्टफोन लाॅन्च करने जा रहा है जितनी जल्दी देश में 5G नेटवर्क आ जाए। हालांकि कंपनी के 5G फोन की बात की जाए तो ये कनफर्म नहीं है कि वो इस साल रिलीज होगा या फिर 2020 में। रियल मी के सीईओ माधव सेठ ने ट्विवीट कर कहा, ' रियलमी इस साल ग्लोबल मार्केट में अपने 5G प्रोडक्ट्स लाॅन्च करने वाली पहली कंपनी बन जाएगी। ये तो तय है कि हम भारत में जल्द से जल्द बेस्ट टेक्नोलाॅजी लाएंगे।'
realme इस साल भारत में 5g स्मार्टफोन करेगा लाॅन्च,हो सकता है ये नाम और फीचर्स
5G फोन में हो सकते हैं ये फीचर्स
हो सकता है रियलमी का आने वाला 5G फोन इसके हाल में लाॅन्च हुए फोन यलमी एक्स का वैरिएंट हो। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि उसका नाम रियलमी एक्स प्रो होगा। हो सकता है कि उस फोन में ट्रिपल बैक कैमरा हो और स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर। हालांकि ये सब महज कयास भर है। मोबाइल ऑपरेटर्स जल्द ही 5G टाॅवर्स और 5G स्मार्टफोनों का इस्तेमाल कर पाएंगे।
realme इस साल भारत में 5g स्मार्टफोन करेगा लाॅन्च,हो सकता है ये नाम और फीचर्स
रियलमी एक्स के फीचर्स
जीएसएम एरीना के मुताबिक रियलमी एक्स में स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर के साथ 8जीबी रैम का काॅम्बिनेशन दिया गया है, ताकि फोन हैंग न करे और एक समय में कई ऐप साथ रन कर सके। वहीं फोन में दो रियर कैमरा दिए गए हैं। एक 48 मेगापिक्सल का तो दूसरा 5 मेगापिक्सल का है। वहीं इसमें पाॅपअप सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। इसकी डिस्प्ले 6.53 इंच की है। हालांकि रियलमी एक्स अब तक इंडिया में लाॅन्च नहीं हुआ है पर जल्द ही ये इस साल देश में रिलीज हो सकता है।

Technology News inextlive from Technology News Desk