- देर रात दीवार कूद कर घर में घुसे हथियार लैस नकाबपोश बदमाश

-सोने-चांदी की ज्वैलरी, नकदी और घरेलू सामान लूट ले गए बदश्माश

बरेली. पुलिस की सुस्ती से डकैतों के हौसले बुलंद हैं. सैदपुर उमरिया गांव में हथियार लैस नकाबपोश बदमाशों ने बरेली कॉलेज के कर्मचारी के घर में डाका डाला. हथियार के बल पर बदमाशों ने पूरे परिवार को बंधक बना लिया और घर मे रखी सोने-चांदी की ज्वैलरी और नकदी लूट ली. वहीं जब पीडि़त परिवार मदद के लिए चिल्लाने लगा तो मारपीट कर लहुलुहान कर दिया. फिर बदमाश पीडि़त परिवार को धमकी देकर फरार हो गए.

रस्सी-अंगोछे से बनाया बंधक

थाना बिथरीचैनपुर के सैदपुर उमरिया निवासी मेंहदी हसन बरेली कॉलेज मे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है. गांव के बाहर पुश्तैनी जमीन पर वह पत्‍‌नी शबनम व अन्य सदस्यों के साथ रहते हैं. मंडे देर छह हथियार लैस बदमाश दीवार फांदकर उनके घर में घुस आए. इसके बाद दरवाजा खटखटा घर वालों को नींद से उठा दिया. मेंहदी हसन ने जैसे ही दरवाजा खोला तभी बदमाश उनके कमरे में घुस गए और फिर रस्सी और अंगोछे से सभी लोगों को बंधक बना दिया.

ज्वैलरी और नकदी लूटी

पीडि़त के मुताबिक बदमाशों ने अलमारी में रखे करीब साठ हजार रूपए, ढाई लाख रुपए के सोने-चांदी की ज्वैलरी और घरेलू समान लूट लिया. वहीं हथियार लैस बदमाशों को देखकर लोगों ने चिल्लाया तो उन्हें पीटकर लहुलुहान कर दिया.

पूरी रात बंधक रहा परिवार

मेंहदी हसन के भाई बबलू ने बताया कि बदमाशों ने तमंचे के बल पूरे परिवार को बंधक बना लिया था. उनका परिवार पूरी रात भर बंधक बना रहा. अगली सुबह जब लोगों को इस बात की जानकारी हुई. फिर पड़ोसियों व अन्य लोगों ने परिवार को मुक्त कराया.

चिल्लर भी ले गए बदमाश

मेंहदी हसन ने बताया कि बदमाश नकाबपोश थे. जिस वजह से उनकी पहचान नहीं हो पाई. उन्होंने बताया कि बदमाशों की बोली शाहजहांपुर के लोगों की तरह लग रही थी. पीडि़त ने बताया कि परिवार को बंधक बनाने के बाद बदमाश करीब एक घंटे तक उनका घर खंगालते रहे. घर में रखी बच्चों की गुल्लक बदमाशो ने फोड़ डाली और उसमें रखी चिल्लर निकालकर अपने साथ ले गए.

क्राइम ब्रांच ने लिया जायजा

घटना की जानकारी पर क्राइम ब्रांच और पुलिस मौके पर पहुंच गई. उन्होंने घटनास्थल का जायजा कर पड़ोसियों व पीडि़त परिवार से पूछताछ की. तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

वर्जन

सैदपुर उमरिया गांव में छह नकाबपोश बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है. तहरीर के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज किया है. बदमाशों की तलाश में क्राइम ब्रांच समेत अन्य टीम तैयार की गई है. पुलिस जल्द ही खुलासा करेगी.

एसपी सिटी अभिनंदन सिंह