RANCHI : गुरुवार को सिक्योरिटी गा‌र्ड्स के हंगामे की वजह से रिम्स कैंपस घंटों अस्त-व्यस्त रहा। कम पेमेंट किए जाने के विरोध में सुबह 10.30 बजे करीब 150 की संख्या में गा‌र्ड्स डायरेक्टर के ऑफिस के बाहर नारेबाजी शुरू कर दी थी। वे अपनी मांगों को लेकर डायरेक्टर डॉ बीएस शेरवाल से मिलना चाह रहे थे, लेकिन डायरेक्टर ने जब बात करने से इनकार कर दिया तो गा‌र्ड्स ने हंगामा शुरू कर दिया। इसकी सूचना बरियातू थाने को दी गई। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने सिक्योरिटी गा‌र्ड्स को समझाने की कोशिश की, पर वे डायरेक्टर से मिलने की जिद पर अड़े थे। आखिरकार पुलिस के समक्ष गा‌र्ड्स ने एजेंसी संचालक बबलू खान को अपना मांग पत्र सौंपा और काम पर लौट आए।

एजेंसी संचालक ने धमकाया

रिम्स के डायरेक्टर ऑफिस के बाहर गा‌र्ड्स के हंगामे की जानकारी मिलने के बाद एजेंसी संचालक बबलू खान ने उन्हें काम पर लौटने अथवा अंजाम भुगतने की धमकी दे डाली। दूसरी तरफ, डायरेक्टर डॉ बीएस शेरवाल ने कहा कि सिक्योरिटी को लेकर रिम्स का सिक्योरिटी एजेंसी से करार हुआ है। ऐसे में गा‌र्ड्स से बात करने का कोई तुक नहीं है।

अगले महीने से बढ़ा वेतन मिलेगा

एजेंसी संचालक बबलू खान ने कहा कि पिछले साल ही रिम्स प्रबंधन को पेमेंट बढ़ाने के लिए चिट्ठी लिखी गई थी, लेकिन उसपर कोई पहल नहीं हुई। अगर प्रबंधन इस संबंध में कोई फैसला लेता है तो अगले माह से सभी गा‌र्ड्स को बढ़ा हुआ वेतन दिया जाएगा। सिक्योरिटी गा‌र्ड्स का कहना है कि पहले से ही कम वेतन मिल रहा है। ऐसे में वेतन का बाकी पैसा कहा जा रहा है, इसका कोई अता-पता नहीं है। गा‌र्ड्स ने मांगे नहीं माने जाने पर आंदोलन की धमकी दी है। गा‌र्ड्स की इस मांग को जेडीए का भी सपोर्ट है।