शव के पास मिली सल्फास की पुडि़या, अफसरों ने कहा किया आत्महत्या

सूचना पर एसपी थाने पहुंच कर की जांच, बताया आत्महत्या

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH : अंतू थाने की बैरक में रविवार की सुबह सिपाही संजय राय (47) का शव मिलने से महकमें में हड़कंप मच गया। लाश के पास पुलिस ने सल्फास की पुडि़या बरामद की है। मौके पर पहुंचे एसपी व एएसपी ने आत्महत्या की आशंका जताई है। मृतक सिपाही गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र में स्थित चांदनी गांव का निवासी है।

फरवरी में थाने पर हुई थी तैनाती

फरवरी 2015 में सिपाही संजय राय की तैनाती अंतू थाने में की गई थी। अफसरों ने उसे थाना क्षेत्र के हल्का नंबर तीन की जिम्मेदारी सौंप दी थी। इन दिनों उसकी ड्यूटी गणतंत्र दिवस पर परेड के लिए पुलिस लाइंस में लगाई गई थी। एसपी के निर्देश पर उसकी रवानगी पिछले आठ जनवरी को अंतू थाने से पुलिसलाइंस के लिए हुई थी। संजय आठ जनवरी को अपनी आमद कराने के बाद सात दिनों की छुट्टी पर घर चला गया था। 16 जनवरी को वह वापस लौटा और सामान लाने के लिए अंतू थाने चला गया।

महकमें में मचा हड़कंप

रात नौ बजे वह थाने के मेस में खाना खाकर अपनी बैरक में सोने चला गया। उस बैरक में थाने के दो सिपाही अरविंद यादव व ज्वाला प्रसाद भी सोया हुआ था। सुबह सात बजे दोनो सिपाही जग कर बाहर आ गए जबकि वह नौ बजे तक नहीं उठा। साथी सिपाही बैरक में उसे जगाने के लिए गए तो देखा कि वह मर चुका है। उके मुंह से झाग निकल रहा था। घटना की जानकारी उन लोगों ने एसओ राम अवतार वर्मा को दी तो हड़कंप मच गया। एसओ की सूचना पर एसपी माधव सिंह वर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि मौकेउसके बिस्तर के पास से जहरीले पदार्थ की पुडि़या मिली व ग्लास में उसका घोल मिला है। एसपी के मुताबिक सिपाही ने आत्महत्या की है।

मौके पर पहुंचे एसपी

थोड़ी देर में एएसपी नीरज पांडेय भी पहुंचे गए। फोरेंसिक जांच टीम को मौके पर भेजा। दोपहर डेढ़ बजे परिजनों के आने पर शव का पंचनामा करके पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सिपाही द्वारा आत्महत्या किए जाने का मूल कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। इस बारें में पुलिस अधीक्षक माधव प्रसाद वर्मा का कहना है कि मामले में इसकेआगे जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। मौके पर सल्पफास की पुडि़या मिली है।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner