नई दिल्ली (रायटर्स)। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख सौरव गांगुली का मानना ​​है कि भारतीय टीम को पिंक बाॅल से एक्सपेरीमेंट जारी रखना चाहिए। दादा चाहते हैं कि विराट कोहली की टीम हर सीरीज में कम से कम एक मैच पिंक बाॅल से खेले। बता दें पिछले दिनों कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर भारत बनाम बांग्लादेश के बीच पहला पिंक बाॅल टेस्ट खेला गया था। इसी के साथ भारत भी डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी करने वाला आखिरी प्रमुख देश बन गया।

सीरीज में एक मैच जरूर खेले

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष के रूप में, गांगुली की वजह से ही टीम इंडिया डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने उतरी थी। दरअसल कई दिग्गजों का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में दर्शकों की घटती रुचि के लिए उसमें कुछ बदलाव जरूरी हैं। पिंक बाॅल से डे-नाइट टेस्ट का आयोजन उसी में से एक है। गांगुली ने 'द वीक' पत्रिका को बताया, "मैं इसके बारे में बहुत उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि यह आगे बढ़ने का तरीका है। हर मैच तो नहीं मगर सीरीज में एक टेस्ट तो पिंक बाॅल से खेलना चाहिए।'

कई वेन्यू हैं आयोजन को तैयार

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड ने पहले पिंक बाॅल टेस्ट का अायोजन काफी रंगारंग तरीके से अायोजित करवाया था। पूरे शहर के& प्रमुख स्थलों को गुलाबी रंग में चमका दिया गया था। गांगुली ने कहा कि कोलकाता फैंस के उत्साह को देखकर अन्य भारतीय आयोजन स्थल अब दिन-रात्रि मैचों की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं। दादा कहते हैं, 'मैं अपने अनुभवों को बोर्ड के साथ साझा करूंगा और हम इसे अन्य स्थानों पर लागू करने की कोशिश करेंगे।" भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने कहा, "इसके बाद, हर कोई तैयार है। कोई भी 5,000 लोगों के सामने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता है।"

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk