PATNA : बिहार बोर्ड कई बार अपनी लापरवाहियों के कारण चर्चा में आता रहा है। अब उसकी ताजा लापरवाही के कारण एसटीईटी के एक परीक्षार्थी की परेशानी बढ़ गई है। 28 जनवरी को एसटीईटी का पेपर है और परीक्षार्थी के एडमिट कार्ड में साउथ इंडियन एक्ट्रेस की फोटो लगी है। लापरवाही बोर्ड की है, लेकिन सुधार को लेकर परीक्षार्थी परेशान है। बोर्ड की ओर से हुई यह लापरवाही चर्चा का विषय बन गई है।

दरअसल जहानाबाद के एक स्टूडेंट ने टीचर बनने की सपना लेकर एसटीईटी का फॉर्म भरा था। लेकिन जब एग्जाम के लिए उसने अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड किया, तो वो हैरान रह गया। क्योंकि एडमिट कार्ड में उसकी जगह साउथ इंडियन एक्ट्रेस की फोटो लगी हुई थी। परीक्षार्थी को डर है कि समय से पहले एडमिट कार्ड में सुधार नहीं हुआ तो वह परीक्षा से वंचित हो सकता है।

जहानाबाद का है परीक्षार्थी

मालूम हो कि जहानाबाद जिले के मखदुमपुर थाना इलाके के भगवानपुर गांव के रहने वाले ऋषिकेश कुमार ने अभिनेत्री की फोटो एडमिट कार्ड पर देखते ही ऋषिकेश कुमार एकदम से हैरान रह गए। ऋषिकेश ने अपनी रजिस्ट्रेशन स्लिप में दिखाया कि उसकी खुद की तस्वीर लगी हुई है। लेकिन, बोर्ड के तरफ से जारी प्रवेश पत्र पर साउथ इंडियन एक्ट्रेस की फोटो छपकर आई है। बता दें कि अनुपमा परमेश्वरन भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं, जो कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इनमें तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड फिल्में शामिल हैं।

- कम्प्यूटर सेक्शन से हुआ मिस्टेक

एक्स्पर्ट की मानें तो फॉर्म भरने के बाद चेकिंग के द्वारा इस तरह के मिस्टेक होते हैं। ऑपरेटर का ध्यान अगर कहीं और रहता है। जल्दबाजी में स्टूडेंट्स की फोटो की जगह दूसरा फोटो अपलोड हो जाता है।

- कई स्टूडेंट्स के नाम में भी अंतर

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ऋषिकेश के साथ ही कई अन्य अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र में नाम, पिता के नाम आदि में त्रुटियां की शिकायत लेकर अभ्यर्थी बिहार बोर्ड के कार्यालय पहुंचे हैं।

मिला है आश्वासन लेकिन अभी नहीं हुआ सुधार

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट से बात करते हुए ऋषिकेश ने बताया कि बिहार बोर्ड के कर्मी उसके एडमिट कार्ड को जमा किए हैं। साथ ही आगे की कार्रवाई का आश्वासन देते हुए नए सिरे से प्रवेश पत्र जारी करने की बात कही गई है। मगर आज तक नया प्रवेश पत्र जारी किया गया है। इसलिए बुधवार को बिहार बोर्ड के कार्यालय पटना जाऊंगा।