-नगर आयुक्त ने सभी विकास कार्यो पर निगाह रखने के लिए बनाई टास्क फोर्स, रिपोर्ट के बाद ही होगा ठेकेदारों को पेमेंट

KANPUR: : विकास कार्यो में लापरवाही पर नगर आयुक्त ने सख्ती की है। अब विकास कार्यो की निगरानी के लिए उन्होंने टास्क फोर्स का गठन किया है। मानक के अनुरूप विकास कार्य न होने, ईटों की क्वालिटी, मिक्स मसाले का रेशियो, बनाई गई नाली का बहाव, वर्कमैनशिप, रोड की थिकनेस सहित अन्य कार्यो की ये टास्क फोर्स जांच करेगी।

नगर आयुक्त करेंगे कार्रवाई

टास्क फोर्स सीधे तौर पर नगर आयुक्त के अंडर में कार्य करेगी। नगर आयुक्त जिस भी विकास कार्य की फाइल पर जांच के आदेश देंगे। टास्क फोर्स तत्काल उस कार्य फिजिकल वेरिफिकेशन करने के साथ ही क्वालिटी टेस्ट भी कराएगी। टास्क फोर्स की रिपोर्ट के बाद ही संबंधित ठेकेदार को पेमेंट की जाएगी। वहीं विभागीय और ठेकेदार के जरिए होने वाली नाला सफाई की भी टास्क फोर्स जांच करेगी।

------------

विकास कार्य में धांधली

नगर निगम के विकास कार्यो और धांधली का चोली-दामन का साथ है। पहले भी सैकड़ों पर विकास कार्यो में हीलाहवाली की पोल खुल चुकी है। कई जांच टीमें बनी, लेकिन इसके बाद भी कार्यो में धांधली बंद नहीं हुई। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि ठेकेदारों के साथ विभागीय लोग मिले हैं, जो धांधली में पूरा साथ देते हैं।

-----------

टास्क फोर्स में ये लोग

-पूजा त्रिपाठी, सहायक नगर आयुक्त- अध्यक्ष

-मो। राशिद अब्बास, जेई टेक्निकल सेल- मेंबर

-अवधेश कुमार, जेई जोन-2, मेंबर

-नवीन नंदा, डीजीएम, स्मार्ट सिटी, मेंबर

-अभिषेक डे, सुपरवाइजर, जोन-5, हेल्पर

-सोनू, बेलदार, जोन-5

-----------

टास्क फोर्स सीधे मेरी निगरानी में काम करेगी। किसी ाी विकास कार्य की शिकायत मिलने पर फौरन उसकी जांच टास्क फोर्स से कराई जाएगी। इनकी रिपोर्ट के बाद ही पेमेंट की जाएगी।

-अक्षय त्रिपाठी, नगर आयुक्त।