-बेउर थाना क्षेत्र के बरहमपुर में हुआ हादसा

-हादसे में दो लोग गंभीर रूप से हुए घायल

patna@inext.co.in

PATNA:

राजधानी में सड़कों की स्थिति काफी खराब है. खासकर वो सड़का जिसका निर्माण हाल ही में हुआ है. हैरानी की बात ये है कि शासन द्वारा सड़क निर्माण पर करोड़ों रुपए खर्च किया जा रहा है. इसके बाद भी सड़कें धंस जा रही है. शनिवार को भी राजधानी में बेउर थाना क्षेत्र के ब्रहमपुर में सड़क धंसने से एक हाइवा ऑटो पर पलट गई. इससे ऑटो में बैठ निजी स्कूल के शिक्षक की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं चालक और एक अन्य यात्री घायल हो गए हैं. दोनों घायलों को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं मृतक को पीएम के लिए पीएमसीएच में भेजा गया है. वहां से पीएम होने के बाद परिजनों को बॉडी सौंप दिया. मामले में पुलिस हर एंगल पर जांच कर रही है.

खाने पर परिवार कर रहा था इंतजार

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि श्यामल आनंद ब्रह्मपुर में किड्स ईशान इंटरनेशनल स्कूल में निजी शिक्षक थे. वाल्मीचक में किराए के मकान में रहते थे. हादसे के समय वह स्कूल से छुट्टी के बाद ऑटो से घर आ रहे थे. जैसे ही उनकी ऑटो बेउर अखाड़ा के पास पहुंची. बालू लदी हाइवा ऑटो पर गिर गई. सबसे शॉक करने वाली बात ये है कि मौत से 10 मिनट पहले ही शिक्षक की बात परिवार से हुई थी. उन्होंने कहा था खाना तैयार रखो मैं अभी आता हूं. परिवार के लोग खाने का इंतजार करती रही. घर पर वो नहीं बल्कि उनकी लाश पहुंची.

मिट्टी डालकर छोड़ दिया रोड

स्थानीय लोगों ने बताया कि एक कंपनी ने हाल ही में सड़क का निर्माण कराया था जिसमे भारी अनियमितता बरती गई है. सड़क निर्माण में मिटटी डालकर ढलाई कर दिया गया जिससे सड़क धंसने लगी थी. इस कारण वहां पर आए दिन इस तरह से हादसे होते हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार हम लोगों ने इसकी शिकायत की है लेकिन हमारी कोई सुनवाई करने वाला नहीं है. खराब सड़क के कारण आए दिन लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं.

बेगूसराय के मूल निवासी थे शिक्षक

हादसे में ऑटो सवार शिक्षक श्यामल आनंद (25 वर्ष) की मौके पर मौत हो गयी. वह बेगूसराय के रहनेवाले थे. वहीं चालक सहित तीन लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनका वहां पर इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि हादसे के बाद शिक्षक की बॉडी से ज्यादा खून निकल गया था. इस कारण उनकी मौत हो गई.

आधे घंटे तक लगा जाम, लोग हुए परेशान

सड़क हादसे के बाद अनीसाबाद बाईपास से फुलवारी शरीफ मार्ग में वाहनों की कतार लग गई थी. आगजनी कर प्रदर्शन कर रहे लोग मृतक के परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग करते हुए घटिया सडक निर्माण करने वाली कम्पनी के खिलाफ कारवाई की मांग भी कर रहे थे. मौके पर फुलवारी, बेउर, गर्दनीबाग़ थाना की पुलिस पहुंची और आक्रोशित लोगो को मृतक के परिवार को मुआवजा दिलाने सहित अन्य मांगो को पूरा कराने का आश्वासन देकर सडक जाम समाप्त कराया.

Posted By: Inextlive