कानपुर। साल 2019 में इंग्लैंड में हुए वर्ल्डकप में भारत बनाम बांग्लादेश मैच देखने एजबेस्टन पहुंची 87 साल की चारुलता पटेल का बीती रात निधन हो गया। चारुलता को 'क्रिकेट दादी' के नाम से जाना जाता था। वर्ल्डकप में सेमीफाइनल मुकाबले से पहले जब भारत का सामना बांग्लादेश से हुआ था तब चारुलता वो मैच देखने आई थी। क्रिकेट दादी के निधन पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने टि्वटर पर उन्हें श्रद्घांजलि दी है। ट्वीट में लिखा गया, 'टीम इंडिया की सुपर फैन चारुलता पटेल जी हमारे दिलों में हमेशा जिंदा रहेगी। क्रिकेट के प्रति उनका प्यार और समपर्ण हमें मोटीवेट करता है। उनकी आत्मा का शांति मिले।'


रोहित और विराट ने की थी मुलाकात
इस ट्वीट के साथ बीसीसीआई ने विराट कोहली की चारुलता के साथ की तस्वीर भी शेयर की। बता दें दिव्यांग चारुलता टीम इंडिया की जबरदस्त फैन थी। वर्ल्डकप मैच के दौरान वह भारतीय खिलाड़ियों को खूब चियर कर रही थी। इस दौरान उनकी फोटो कई बार स्टेडियम में लगी बड़ी स्क्रीन पर दिखाई दी। हर कोई उनकी दीवानगी का कायल हो गया था। यहां तक कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा भी चारुलता से मिले बिना नहीं रहे।


जमीन पर बैठ गए थे भारतीय कप्तान
मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली खुद चारुलता के पास चलकर गए। पहले कोहली ने उन्हें झुककर नमस्कार किया। फिर उनके सामने घुटनों पर बैठ गए। इस दौरान विराट ने अपनी सबसे बुजुर्ग फैन से थोड़ी बातचीत भी की। यही नहीं रोहित ने भी महिला को गले लगाया। बीसीसीआई ने इस भेंट की तस्वीरें और वीडियों अपने अफिशल टि्वटर अकाउंट पर शेयर किया है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk