-31 दिसंबर की रात में वस्त्र भवन के बाहर एक छात्र पर हमला बोला था

-बलिया व गोरखपुर के बीच वर्चस्व को लेकर अक्सर मारपीट होती है

-परीक्षा देने जा रहे गैंग्स के मेंबर का दूसरे ग्रुप ने हमला बोल सिर फोड़ा

-चार दिन में दोनों ग्रुप के खिलाफ कल्याणपुर व नवाबगंज में रिपोर्ट दर्ज

KANPUR : गैंग्स ऑफ पॉलीटेक्निक में बीते कई माह से वर्चस्व को लेकर बलिया व गोरखपुर ग्रुप के बीच जंग चल रही है। यह जंग कैंपस के बाहर से होकर राजीव नगर विनायकपुर तक छिड़ चुकी है। मंगलवार की सुबह पेपर देने जा रहे गैंग के करीब 20 छात्रों ने विरोधी गैंग के छात्र को घेरकर हमला बोलकर लहूलुहान कर दिया। घायल इलेक्ट्रिकल सेकेंड इयर के इस छात्र का ट्रीटमेंट पॉलीटेक्निक प्रिंसिपल ने आरपी नर्सिग होम में कराया जहां पर घायल छात्र के सिर में टांके लगे हैं। मारपीट करने वालों में शामिल नीतेश यादव को नवाबगंज पुलिस ने पेपर खत्म होने के बाद ही कैंपस से उठा लिया।

गोरखपुर गैंग का ठिकाना तलाश रही पुलिस

कल्याणपुर पुलिस ने बताया कि 31 दिसंबर की रात करीब 10 बजे वस्त्र भवन के पास सीनियर छात्र धर्मेन्द्र को सेकेंड इयर के छात्र प्रीतम कुमार मौर्या, अभिषेक, समेत करीब आठ से दस छात्रों ने घेरकर मारा और उसे इतना पीटा कि वह लहूलुहान हो गया। घायल छात्र धर्मेन्द्र ने सेकेंड इयर के छात्र प्रीतम कुमार मौर्या, अभिषेक समेत चार छात्रों के नाम एफआईआर दर्ज कराई थी। मंगलवार को पुलिस ने पॉलीटेक्निक प्रिंसिपल से इन स्टूडेंट्स का पूरा ब्यौरा हासिल कर उनके खिलाफ एक्शन शुरू कर दिया है।

सुबह नौ बजे घेरकर मारा

मंगलवार की सुबह मिर्जापुर के रहने वाले इलेक्ट्रिक ब्रांच सेकेंड इयर के छात्र प्रीतम कुमार मौर्या सुबह की पाली में 9 बजे पेपर देने जा रहा था, प्रीतम ने बताया कि जैसे ही वह गेट पर पहुंचने वाला था कि सेम ब्रांच के साथी नीतेश यादव उसके साथ करीब 20 अन्य छात्रों ने उसे घेरकर जमकर पीटा जिससे उसका सिर फट गया। लहूलुहान हालत में प्रीतम कुमार मौर्या प्रिंसिपल डॉ। आरके सिंह के पास पहुंचा और घटना की जानकारी दी। प्रिंसिपल ने तत्काल अपने स्टाफ को भेजकर घायल छात्र को ट्रीटमेंट के लिए आरपी नर्सिंग होम भेजा, जहां पर उसके सिर में कई टांके लगाए गए हैं।

------------------------

पॉलीटेक्निक में गोरखपुर व बलिया के गैंग बन गए हैं। यह गैंग अक्सर आपस में कैंपस के बाहर झगड़ते रहते हैं। बीते दो दिन में गैंग के मेंबर की बीच आपस में मारपीट हुई है। इस मैटर को डिसिप्लीन कमेटी के हवाले किया गया है और चार दिन में रिपोर्ट तलब की गई है। मंगलवार की सुबह गेट के बाहर करीब 20 छात्रों ने छात्र प्रीतम कुमार मौर्या को इतना पीटा कि उसका सिर फट गया।

-डॉ। आरके सिंह, प्रिंसिपल, पॉलीटेक्निक