कमिश्नर, डीएम ने अधिकारियों की टीम के साथ अ‌र्द्धकुंभ तैयारियों के कार्यो का जायजा लिया

ALLAHABAD: अ‌र्द्धकुंभ 2019 के लिए प्रदेश सरकार ने कार्ययोजना स्वीकृत करने के साथ ही धनराशि भी जारी किया है। मुख्यमंत्री ने शिलान्यास भी कर दिया है। इसके बाद भी स्वीकृत कार्य स्पीड नहीं पकड़ रहे हैं। इसका कारण जानने और सामने आ रही बाधाओं को दूर कराने के लिए मंडे को कमिश्नर डा। आशीष कुमार गोयल, जिलाधिकारी संजय कुमार, एडीए वीसी बीसी गोस्वामी व नगर आयुक्त हरिकेश चौरसिया एक साथ निरीक्षण पर निकले।

अतिक्रमण हटवाने का निर्देश

अधिकारियों की टीम सबसे पहले तेलियरगंज में बन रहे फ्लाईओवर का निर्माण कार्य देखने पहुंची। सेतु निगम के अधिकारियों ने अतिक्रमण की वजह से निर्माण कार्य में बाधा की जानकारी दी। कमिश्नर ने तत्काल अधिकारियों की टीम बनाकर अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया। यहां से सभी संगम क्षेत्र में पहुंचे। वहां से छोटा बघाड़ा होते हुए बख्शी बांध का निरीक्षण किया।

कागजी कार्रवाई पूरी कर लें

झूंसी स्टेशन के संपर्क मार्ग का निरीक्षण करने के बाद अधिकारी पानी टंकी चौराहा पहुंचे। यहां सेतु निगम द्वारा निर्माणाधीन फ्लाई ओवर निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। कमिश्नर ने सेतु निगम के अधिकारियों से कहा कि फ्लाई ओवर के बीच में आने वाली जमीनों की अभी से कागजी कार्रवाई कर दी जाए। संबंधित विभागों के अधिकारियों को गुणवत्ता के आधार पर कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।