-गिरफ्तारी के दौरान पुलिस पर फायरिंग व अभद्रता का आरोप

इंचौली : एक किसान की फसल चोरी के मामले में वांछित चल रहे एक आरोपी को रविवार को पुलिस ने पकड़ लिया। जिसके विरोध में ग्रामीणों ने थाने में जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने गिरफ्तारी के दौरान पुलिस पर हवाई फायरिंग व अभद्रता किये जाने का आरोप भी लगाया।

यह थी घटना

गांव किशोरीपुर निवासी मामचंद पुत्र संतराम वर्ष 2012 में एक किसान के खेत से चोरी की फसल काटने के आरोप में वांछित चल रहा था। उक्त मामले में पुलिस गांव के एक व्यक्ति को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। रविवार को मुखबिर की सूचना पर इंचौली थाने के दरोगा मो। कामिल व अशोक कुमार ने पीछा कर गांव से उक्त आरोपी को पकड़ लिया। इस दौरान गांव के ही कुछ लोगों ने गिरफ्तारी का विरोध करते हुए उसे छुड़ाने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस किसी प्रकार उसे गिरफ्तार कर थाने ले आई।

थाने पर हंगामा

लगभग आधे घंटे के बाद लगभग दो दर्जन महिलाएं व ग्रामीण ट्रैक्टर-ट्रॉली में थाने पहुंच गए। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए गिरफ्तार आरोपी को छुड़ाने की मांग की। ग्रामीणों ने आरोपी की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस द्वारा हवाई फायरिंग व महिलाओं से अभद्रता करने का आरोप लगाया। बाद में थाना प्रभारी पीके सिंह ने आरोपी का संबंधित धारा में चालान किये जाने की जानकारी देते हुए किसी प्रकार समझाबुझा कर ग्रामीणों को शांत किया। इंस्पेक्टर पीके सिंह ने ग्रामीणों के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि आरोपी के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज है।