-औरैया से ससुर के अस्थि विसर्जन में संगम आए हुए थे इटावा के पूर्व सांसद के बेटे

-कुंभ मेला प्रशासन कार्यालय के पास खड़ी आई-20 कार का शीशा तोड़ चोरों ने घटना को दिया अंजाम

PRAYAGRAJ: इटावा के पूर्व सांसद प्रदीप कुमार यादव के बेटे पुष्पेंद्र की आई-20 कार का शीशा तोड़कर चोरों ने उनकी अटैची पार कर दी। चोरी की गई अटैची में एक लाइसेंसी पिस्टल, कारतूस, कैश और एक राडो की घड़ी थी। घटना दारागंज थाना क्षेत्र के परेड ग्राउंड मेला प्रशासन कार्यालय के पास मंगलवार सुबह की है। संगम में अस्थि विसर्जित कर लौटे तो कार का शीशा टूटा हुआ था। अटैची गायब देख उनके होश उड़ गए। उन्होंने तत्काल सूचना डायल 1012 को दिए। जानकारी होते ही पीआरवी और थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुष्पेंद्र की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दिया है।

चोरों की तलाश में जुटी पुलिस

इटावा जिले के थाना थरथना जवाहर रोड निवासी प्रदीप कुमार यादव पूर्व सांसद हैं। उनके बेटा पुष्पेंद्र यादव कैप्टन विशाल सिंह डिग्री कॉलेज का प्रबंधक है। पुष्पेंद्र की ससुराल औरैया जिले हैं। करीब तीन माह पूर्व ससुर सत्यवीर सिंह की मौत हो गई थी। ससुर का अस्थि संगम में विसर्जित करने के लिए सभी तीन छोटी गाड़ी व एक बस से करीब 40 लोग आए हुए थे। पुष्पेंद्र अपनी आई-20 कार से थे। कार उनका चालक सुरेश चला रहा था। मंगलवार सुबह सभी की गाडि़यां परेड ग्राउंड पहुंची। कार्तिक पूर्णिमा मेला की वजह से काफी भीड़ थी। संगम पर बढ़ रही भीड़ को देखते हुए पुलिस परेड में ही गाडि़यों को पार्क करवा रही थी। पुष्पेंद्र भी अपनी व तीन अन्य कार सहित बस को परेड मेला प्रशासनिक कार्यालय के पास खड़ी करवा दिया। यहां से सभी अस्थि विसर्जित करने के लिए संगम चले गए। गाडि़यों में सिर्फ चालक ही थे। चारों चालक पास की दुकान पर चाय पीने चले गए। इस बीच चोर पुष्पेंद्र की आई-20 कार के पिछले दरवाजा का शीशा तोड़ कर उनकी अटैची लेकर भाग निकले। सभी संगम से लौटे तो शीशा टूटा हुआ देख पुष्पेंद्र ने चालक से पूछा तो वह अनभिज्ञता जाहिर किया। पुलिस को दी गई तहरीर में उन्होंने बताया कि अटैची के अंदर 41 हजार 500 रुपये, लाइसेंसी पिस्टल स्टील कलर नंबर 105385 व 17 कारतूस, एक घड़ीसहित तमाम जरूरी कागजात थे।

तहरीर के आधार पर दारागंज थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस चोरों की तलाश कर रही है। चालक गाड़ी पर थे। सभी एक साथ चाय पीने चले गए। इसी दौरान यह घटना हुई है।

-बृजेश कुमार श्रीवास्तव, एसपी सिटी