-गोद लेने के लिए कई लोग आए आगे

RANCHI : राज्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल रिम्स में एक महिला ने एक जुलाई को तीन बच्चों को जन्म दिया। जिसमें दो लड़के और एक लड़की है। डॉ। शशि बाला के यूनिट में अनगड़ा की रहनेवाली सरिता देवी को एक जुलाई को भर्ती कराया गया था। उसी दिन देर शाम उसका आपरेशन डॉ। शशिबाला सिंह ने किया। आपरेशन के दौरान महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया। तीनों बच्चों का नाम लव-कुश और सीता रखा गया है। तीन बच्चों के जन्म से वार्ड में खुशी का माहौल है।

मजदूरी करते हैं सरिता के पति

सरिता देवी के पति धनेश्वर पेशे से मजदूर हैं। दिनभर मजदूरी कर वह अपना परिवार चलाते हैं। बुधवार को उन्होंने अपनी पत्नी को पहली डिलीवरी के लिए एडमिट कराया था। वह बताते हैं कि एक साथ तीन बच्चों के जन्म से कई लोग बच्चे को गोद लेने के लिए आ चुके हैं। पर धनेश्वर ने बच्चा किसी को भी देने से इनकार कर दिया। वह कहते हैं कि यह भगवान की देन है। मैं अपने सभी बच्चों का पालन-पोषण्ा करूंगा।

द पंक्चुअल में नया बैच 7 जुलाई से

लालपुर के होटल आर्या के सामने स्थित पंक्चुअल इंस्टीट्यूट में एसएससी कांस्टेबल जीडी और एसएससी एलडीसी का नया बैच 7 जुलाई से शुरू होगा। इंस्टीट्यूट की डायरेक्टर रीमा मिश्रा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यहां स्पेशलिस्ट की टीम तैयार की गई है। जिसमें दिल्ली और पटना के एक्सप‌र्ट्स स्टूडेंट्स को गाईड करेंगे। संस्थान में रेगुलर टेस्ट सीरिज, स्टडी मैटेरियल, पर्सनालिटी डेवलपमेंट फॉर कैरियर लांच के माध्यम से स्टूडेंट्स को ट्रेनिंग दी जाएगी। यह झारखंड का एकमात्र इंस्टीट्यूट है जहां आडियो-विजुअल मेथड से तैयारी करवाई जाती है। इसके अलावा बैंक, एसएससी, रेलवे का नया बैच 9 जुलाई से शुरू होगा।