अरगोड़ा चौक से बिग बाजार और स्टेशन रूट की महिला ऑटो चालक नहीं हैं सेफ

गुलाबी ऑटो चालकों ने अरगोड़ा थाने में दर्ज कराई एफआईआर

ऑटो लूटने वालों में पिंक ऑटो के संजय साहू और राजकुमार भी थे शामिल

RANCHI: गुरुवार की दोपहर गुलाबी ऑटो ड्राइवर्स के सामने एक बार फिर मुसीबत आन पड़ी। अरगोड़ा चौक से बिग-बाजार और स्टेशन के रूट पर जाने वाली इन ड्राइवर्स के लिए अब दिन का उजाला भी खौफ भरा साबित हो रहा है। दिन-दहाड़े राजमनी गुलाबी ऑटो की ड्राइवर्स के साथ न सिर्फ बदतमीजी की गई, बल्कि उनकीरोजी-रोटी का सहारा उनका पिंक ऑटो भी लेकर बदमाश नौ-दो ग्यारह हो गए।

सिटी एसपी ने दिया कार्रवाई का निर्देश

गुलाबी ऑटो ड्राइवर्स के साथ बदतमीजी और ऑटो छिनने की सूचना मिलते ही सिटी एसपी जया रॉय ने संबंधित थानों को तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। ऑटो ड्राइवर्स की ओर से अरगोड़ा थाना में एफआईआर करते हुए ऑटो वापस दिलाने, बदमाशों को पकड़ कर उन्हें सजा देने और सिक्योरिटी की मांग की गई।

बीच बाजार में महिलाओं से बदतमीजी

घटना दोपहर की है। जब अरगोड़ा चौक पर लगने वाले सब्जी बाजार गुलजार थी। वहां स्थित तमाम दुकानें खुली हुई थीं। इसी बीचं बिग बाजार से सवारी लेकर अरगोड़ा चौक लौटी राजमनी गुलाबी ऑटो की ड्राइवर रजनी टूटी, ललिता देवी और मरियम टोप्पो के साथ बदतमीजी शुरू हो गई।

गाली देते हुए ले भागे ऑटो

गुलाबी ऑटो ड्राइवर रजनी टूटी ने बताया कि बिग बाजार से लौटते ही उसने अपने ऑटो को यू टर्न किया। इसी बीच उसके सामने सात लड़के आकर खड़े हो गए। पिंक ऑटो के संजय साहू और राजकुमार भी इनमें शामिल थे। जब तक रजनी कुछ समझ पाती इतने में ही उसके ऑटो की ड्राइविंग सीट पर उसे धक्का देते हुए वे जा बैठे। ऑटो की चाबी घुमाई और गाली देते हुए ऑटो लेकर फरार हो गए।

और घेर कर करने लगे गाली-गलौज

ड्राइवर मरियम टोप्पो ऑटो छिन लिए जाने के बाद रोती रहीं, लेकिन किसी ने उसकी एक न सुनी। मरियम ने बताया कि वो अरगोड़ा चौक पर अपने ऑटो के साथ खड़ी थी। वहां अन्य ऑटो ड्राइवर्स भी मौजूद थीं। इतने में लड़कों ने उसे घेर लिया और गाली-गलौज करने लगे। मरियम से ऑटो की चाबी छीनी और उसे इतना तक कहा कि ऑटो उसकी नहीं है। ऑटो स्टार्ट किया और आंखों के सामने से ओझल हो गए।

सवारी उतारा और ऑटो लेकर चलते बने

ऑटो ड्राइवर ललिता देवी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ जब वो अरगोड़ा चौक से ऑटो में सवारी लेकर चलने ही वाली थी, कि उसे लड़कों ने घेर लिया। सवारियों को उतारा और धक्का-मुक्की करते हुए ऑटो छिन कर चलते बने।

क्या कहती हैं महिला ऑटो ड्राइवर्स

राजमनी गुलाबी ऑटो की अध्यक्ष आरती बेहरा ने कहा कि महिला ऑटो ड्राइवर्स के साथ अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा है। तीनों ऑटो ड्राइवर्स के ऑटो में उनके सामान के अलावा हर महीने ऑटो को देने वाले किस्त को मिलाकर उस वक्त तक की कमाई की राशि थी। लगभग पांच हजार रुपए हर ऑटो में थे। महिला ऑटो ड्राइवर्स के साथ पहले भी बदतमीजी होती रही है। सिटी एसपी से लेकर, महिला थाना और अरगोड़ा थाना में भी कंप्लेन की जा चुकी है। लेकिन, बदमाशों पर कोई लगाम नहीं कस रहा है।