- जेईई मेन्स की सीएमएल आज हो सकती है जारी

- इसके बाद स्टेट की सीट्स पर एडमिशन प्रॉसेस स्टार्ट होगा

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : जेईई मेंस की कॉमन मेरिट लिस्ट जारी न हो पाने के चलते यूटीयू की काउंसिलिंग अधर में लटकी हुई है. दरअसल, पहले युनिवर्सिटी ने क्0 जुलाई से काउंसिलिंग स्टार्ट करने का निर्णय लिया था, लेकिन जेईई की सीएमएल में देरी के कारण काउंसिलिंग की डेट्स को लेकर असमंजस बना हुआ है. युनिवर्सिटी अधिकारियों के मुताबिक वेडनसडे को काउंसिलिंग की नई डेट्स फाइनल कर दी जाएंगी.

एडमिशन प्रॉसेस अधर में लटका

मई मंथ में डिक्लेयर हुए जेईई मेन्स के रिजल्ट के बाद सीबीएसई ने अभी तक जेईई मेन्स की कॉमन मेरिट लिस्ट डिक्लेयर नहीं की है. इसी को लेकर स्टेट की इंजीनियरिंग की सीट्स पर एडमिशन दिए जाने का प्रॉसेस अधर में लटका हुआ है. उत्तराखंड टेक्निकल युनिवर्सिटी द्वारा ऑर्गनाइज की जाने वाली काउंसिलिंग की डेट्स फाइनल नहीं हो पा रही हैं. हालांकि युनिवर्सिटी ने पहले क्0 जुलाई से काउंसिलिंग कराने का फैसला लिया था, लेकिन अब जब तक जेईई मेन्स की सीएमएल जारी होती तब तक काउंसिलिंग की डेट्स भी फाइनल करना संभव नहीं है.

आज सीएमएल जारी होने की संभावना

हालांकि युनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डा. अवनीश जैन सीएमएल को लेकर दिल्ली में बोर्ड से संपर्क बना रहे हैं. उनका कहना है कि बोर्ड वेडनसडे को सीएमएल जारी कर सकता है. अगर किसी स्थिति में सीएमएल जारी नहीं होती है, तो मेरिट जारी करने की डेट वेडनसडे को डिक्लेयर कर दी जाएंगी. उन्होंने बताया कि वेडनसडे को स्थिति क्लियर होते ही काउंसिलिंग की डेट भी इसी दिन डिक्लेयर कर दी जाएंगी. इसके बाद स्टेट की सीट्स पर एडमिशन प्रॉसेस स्टार्ट कर दिया जाएगा.