-एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने जुलाई माह में ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों के खिलाफ चलाया अभियान

-रूल्स तोड़ने पर एक माह में 40553 लोगों के काटे चालान और वसूला जुर्माना

बरेली: बरेलियंस ट्रैफिक के नियम नहीं मानते हैं। यह हम नहीं बल्कि ट्रैफिक पुलिस के आंकड़े बता रहे हैं। एसएसपी मुनिराज के निर्देश पर 1 जुलाई से 31 जुलाई तक डिस्ट्रिक्ट में जगह-जगह ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया। जिसमें रूल्स फॉलो न करने वालों के चालान काटने के साथ ही जुर्माना भी वसूला गया। जुलाई माह ट्रैफिक रूल्स तोड़ने पर डिस्ट्रिक्ट में लोगों से 18851300 रुपए का जुर्माना वसूला गया है।

40553 लोगों के किए चालान

पुलिस और ट्रैफिक पुलिस की ओर से चेकिंग के दौरान टू-व्हीलर चलाते हुए हेलमेट न पहनने पर 29221, फोर व्हीलर चलाते हुए सीट बेल्ट न लगाने पर 2261, गाड़ी चलाते समय मोबाइल और ईयर फोन के यूज पर 451, ओवर स्पीड पर 275 और ड्रिंक और ड्राइव पर 18 लोगों के चालान काटे गए। इस तरह से डिस्ट्रिक्ट में जुलाई माह में कुल 40553 लोगों के चालान काटे गए। वहीं मा। कमेटी ऑन रोड सेफ्टी के निर्देशानुसार ट्रैफिक रूल्स के उल्लंघन पर 13 वाहन चालकों के डीएल कैंसिल करने के लिए आरटीओ भेजे गए हैं।

सहयोग की अपील

ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का कहना ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों के आगे भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अपील की है कि सभी लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करें और वाहन सड़क पर न खड़ा करें। इससे यातायात बाधित होता है और हादसा होने की भी संभावना बनी रहती है। साथ ही वाहन चलाते समय हेलमेट और सीट बेल्ट जरूर लगाएं और कम उम्र के बच्चों को वाहन न दें। वहीं उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील की है।