- एक पैसेंजर सहित दो एक्सप्रेस ट्रेनें करनी पड़ी रद

BAREILLY:

आंधी-तूफान के कारण ट्यूजडे को ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा। अलर्ट के बाद रेलवे को 3 ट्रेनें ट्यूजडे को रद करनी पड़ गई। जबकि, बाकी ट्रेनें घंटों लेट रहीं। ट्रेनों के रद होने से टिकट कैंसिल कराने के लिए मुख्य टिकट निरीक्षक कार्यालय में यात्रियों का तांता लगा रहा।

अप लाइन की ट्रेनें करनी पड़ी रद

दिल्ली की ओर अप लाइन पर जाने वाली 3 ट्रेनें रद रहीं। इनमें 1 पैसेंजर और 2 एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल रहीं। वाया चंदौसी मुरादाबाद जाने वाली पैसेंजर, वाया लक्सर अमृतसर जाने वाली जननायक एक्सप्रेस और बरेली से वाया दिल्ली भुज को जाने वाली आला हजरत एक्सप्रेस ट्यूजडे को अचानक रद कर दी गई। जिसके कारण यात्रियों में काफी राेष रहा।

23 घंटे ट्रेनें हुई लेट

सुरक्षा की दृष्टि से ट्रेनों की रफ्तार भी कम रही। जिस वजह से पैसेंजर ही नहीं एक्सप्रेस, सुपरफास्ट और स्पेशल ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से 23 घंटे तक विलंब से चल रही थी। अप लाइन की शहीद एक्सप्रेस 23, जनसेवा एक्सप्रेस 10.30, कुम्भ एक्सप्रेस 11.20 घंटे और डाउन लाइन की सरयू यमुना एक्सप्रेस 12.15, जननायक एक्सप्रेस 12 और हिमगिरी सुपरफास्ट 11 घंटे लेट रही।

कराए टिकट कैंसिल

ट्रेनों की लेटलतीफी और रद होने के कारण सैकड़ों यात्रियों ने अपने टिकट कैंसिल करा दिए। टिकट कैंसिल कराने के लिए पूरे दिन मुख्य टिकट निरीक्षक एके चौबे के कार्यालय में यात्रियों की लाइन लगी रही। कई यात्रियों के टिकट भी कैंसिल नहीं हुए। क्योंकि, वह टिकट लेकर नहीं आए थे। उनके मोबाइल में टिकट की फोटो थी। जिस वजह से टिकट कैंसिल नहीं हो सके। हालांकि, सेम टिकट पर उन्हें अदर ट्रेन से यात्रा करने की इजाजत दी गई।