- आलमबाग बस टर्मिनल के औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे परिवहन मंत्री

LUCKNOW:

यात्री सुविधाओं का जायजा लेने परिवहन मंत्री अशोक कटारिया सोमवार को आलमबाग बस टर्मिनल पहुंचे। यहां अव्यवस्थाओं को देख उन्होंने उन्हें तत्काल ठीक करने के निर्देश दिए। साथ ही बसों में सफर से पहले पैसेंजर्स को बसों में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी देने को कहा।

गर्मी में बैठे थे यात्री

बस अड्डे पर गर्मी में बैठे पैसेंजर्स को देख उन्होंने यहां लगे पंखें और मिस्ट कूलिंग व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने एयर कूलिंग सिस्टम और बेहतर करने को कहा। करीब दो घंटे चले निरीक्षण के दौरान उन्होंने यहां की अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जाहिर की। साथ ही साफ-सफाई की व्यवस्था बेहतर करने के लिए शालीमार ग्रुप को चेतावनी भी दी।

बेसमेंट का लिया जायजा

उन्होंने आलमबाग बस टर्मिनल के वेटिंग हाल और टिकट विंडो का निरीक्षण किया और पैसेंजर्स से बातचीत की। बस अड्डे के बेसमेंट में बने इलेक्ट्रानिक टिकटिंग मशीन (ईटीएम) के चार्जिग प्वाइंट को ठीक करने और उनकी प्रॉपर देखभाल के लिए कहा। बेसमेंट में टपक रहे पानी को लेकर भी नाराजगी जताई। पिंक बस में निरीक्षण करने के बाद उन्होंने कहा कि सफर करने से पूर्व उन्होंने बस में सुरक्षा के लिए लगे उपकरणों की जानकारी यात्रियों को दिए जाने की बात कही। बस अडडे पहुंचने पर यूनियन के क्षेत्रीय अध्यक्ष वेदरत्‍‌न वर्मा ने उन्हें पुष्प देकर स्वागत किया। निरीक्षण के दौरान प्रमुख सचिव अरविंद कुमार, एमडी डॉ राजशेखर, परिवहन आयुक्त धीरज साहू, क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लब बोस सहित कई अधिकारी मौजू रहे।

फिटनेस सेंटर भी देखा

आलमबाग बस अड्डे पहुंचने से पूर्व परिवहन मंत्री ट्रांसपोर्ट नगर स्थित फिटनेस सेंटर पहुंचे। यहां उन्होंने जगह-जगह चेतावनी बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। यहां गंदी को देखकर उन्होंने बेहतर साफ-सफाई के लिए कहा। उन्होंने कहा कि यहां पर मौजूद व्यवस्था में गाडि़यों की फिटनेस का काम जल्द से जल्द शुरू किया जाए। व्यवस्था को बेहतर करने के लिए उन्होंने 15 दिन का अल्टीमेटम दिया।