-दुर्गा मूर्ति विसर्जन में हुई दो घटनाएं, अंदावा में एक्सीडेंट में तो सरायइनायत में तालाब में डूबकर गई युवक की जान

-मऊआइमा में सड़क पार कर रहे बुजुर्ग की वाहन की टक्कर से मौत

PRAYAGRAJ: जगह-जगह हुए हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि एक की हालत गंभीर है। मंगलवार को अंदावा में मूर्ति विसर्जन कर लौट रहे बाइक सवार शम्मी (22) ने सड़क हादसे में दम तोड़ दिया। जबकि पीछे बैठे आनंद (20) व सोनू (21) गंभीर रूप से घायल हो गए। शाहगंज पानी टंकी फ्लाईओवर पर हुए हादसे में एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। वहीं सरायइनायत स्थित तालाब में प्रतिमा विसर्जन कर रहे रवि पटेल (20) की भी डूबने से मौत हो गई। डूब रहे सात युवकों को बचाने में लोग सफल रहे। मऊआइमा में सड़क पार करते समय अज्ञात वाहन की टक्कर से किशोरी लाल पटेल (60) की भी सांसें थम गई।

डीसीएम में घुस गई बाइक

धूमनगंज एरिया के सुलेमसराय निवासी शम्मी पुत्र रामचंद्र मूर्ति विसर्जन के लिए बाइक से अंदावा गया हुआ था। उसकी बाइक पर आनंद पुत्र सुनील निवासी नेहरू पार्क कैंट व सोनू पुत्र राकेश निवासी गढ़ीकला शाहगंज पीछे बैठे हुए थे। टीम के अन्य युवक डीसीएम से मूर्ति लेकर अंदावा पहुंचे थे। विसर्जन के बाद टीम के साथी डीसीएम से लौटने लगे। तीनों बाइक सवार युवक भी डीसीएम के पीछे-पीछे आ रहे थे। बताते हैं कि मेडिकल चौराहे के पास बाइक चला रहे शम्मी का संतुलन गड़बड़ा गया और वह डीसीएम में पीछे से घुस गया। घायल दोनों युवकों का इलाज चल रहा है। उधर मऊआइमा में सड़क पार कर रहे रमना मानीउमरपुर निवासी वृद्ध किशोरी लाल पटेल को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

पानी टंकी फ्लाईओवर पर हादसा

वहीं बुधवार शाम शाहगंज एरिया के पानी टंकी फ्लाईओवर ब्रिज पर दो बाइक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। बाइक सवार एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। चोट लगने से वह कुछ बोल नहीं पा रहा। इस लिए उसका नाम व पता देर रात तक मालूम नहीं चल सका। इलाज के लिए उसे एसआरएन में भर्ती कराया गया है।

बॉक्स

तालाब में डूबा कुल का चिराग

उधर सरायइनायत एरिया स्थित कौंडरू गांव में स्थापित प्रतिमा विसर्जित करने के लिए युवक पास के तालाब में गए हुए थे। तालाब काफी गहरा था और सुरक्षा के इंतजाम भी पर्याप्त नहीं थे। बताते हैं कि विसर्जन के समय गांव निवासी रवि पटेल पुत्र अमर बहादुर पटेल, सूरज पटेल (17) निवासी ढोकरी, छोटेलाल (30) व दीपक पटेल (18) निवासीगण सदरेपुर देवरिया और मुन्ना पटेल (17), राजू पटेल (18), सुरेश कुमार (25) निवासी कौंडरू तालाब में डूबने लगे। मौजूद युवक युवकों ने कड़ी मेहनत के बाद सात लोगों को बचा लिया, लेकिन रवि पटेल डूब गया। रवि चार बहनों के बीच अकेला भाई था।