बिजली बंबा रोड पर एक वर्कशॉप में लगी आग

देर से पहुंची फायर बिग्रेड, लोगों ने पाया आग पर काबू

Meerut। बिजली बंबा बाईपास पर जुर्रानपुर रेलवे फाटक के समीप रविवार दोपहर एक वर्कशॉप में आग लग गई। जिससे वर्कशॉप में खड़ी दो स्कूल बसें धू-धूकर जल गई। जानकारी पर पहुंची फायर बिग्रेड रेलवे का फाटक बंद होने के कारण फंसी रही। स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया। सीएफओ के मुताबिक बेल्डिंग करते समय स्पार्किंग से आग लगी है।

दो बसें खाक

जानकारी के मुताबिक जुर्रानपुर रेलवे फाटक के समीप हुमायूं नगर निवासी इमरान का बस बाडी का वर्कशॉप है। रविवार दोपहर इमरान मजदूरों के साथ बसों पर डेंट-पेंट कर रहा था। बेल्डिंग के दौरान स्पार्किंग से एक बस ने आग पकड़ ली। कारीगर जब तक कुछ समझ पाते पास खड़ी दूसरी बस भी आग की जद में आ गई। बसों में फ्यूल था जिससे देखते ही देखते दोनों बसें जलकर खाक हो गई। इस बीच जानकारी पर परतापुर फायर स्टेशन से एक फायर बिग्रेड घटनास्थल की ओर रवाना हुई किंतु ट्रेन के आने के चलते रेलवे फाटक बंद था और फायर बिग्रेड फाटक पर खड़ी रही। देर तक फायर बिग्रेड मौके पर नहीं पहुंची तो वहीं आसपास के लोगों ने आग को बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया।

डेंट-पेंट के लिए आई थी बसें

सीएफओ अजय कुमार शर्मा ने बताया कि दोनों बसें डेंट-पेंट के लिए वर्कशॉप में आई थी। बेल्डिंग की स्पार्किंग से बसों में आग लग गई। एक फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। बता दें कि एक बस शताब्दीनगर निवासी रामसिंह की है जबकि दूसरी हवाई पट्टी के समीप परतापुर निवासी बिजेंद्र कुमार की है। दोनों बसें स्कूल में बच्चों को लाने-लेजाने का काम करती हैं। हाल ही में डेंट-पेंट के लिए इमरान के वर्कशॉप में पहुंची थी। सीएफओ ने बताया कि वर्कशॉप पर फायर स्टिंग्यूशन नहीं था। वर्कशॉप संचालक को नोटिस दिया जा रहा है।