- सुबह घर के सामने से किया था अपहरण

आगरा। थाना न्यू आगरा क्षेत्र के हुजूरी बाग, दयालबाग में रविवार को दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। पड़ोसी युवक सुबह 11 वर्षीय कक्षा तीन केछात्र को उठा ले गया। वह घर के सामने खेल रहा था। सिर कुचल जमीन में दबा दिया। परिजनों से फोन कर डेढ़ लाख की फिरौती मांगी। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से हत्यारे को पकड़ा। उसकी निशानदेही पर शाम को शव बरामद किया। मृतक परिवार में इकलौता था।

घर से ही किया था अपहरण

मूलरूप से बनारस निवासी राम आसरे काफी समय से हुजूरी बाग में परिवार के साथ रह रहा है। उसके दो बेटी व इकलौता बेटा 11 वर्षीय अंकित है। अंकित कक्षा तीन का छात्र था। राम आसरे हुजूरी बाग में माली का काम करता है। पड़ोस में आकाश पुत्र राम विभोर रहता है। राम विभोर वहां पर चौकीदार है। एसओ थाना न्यू आगरा शैलेंद्र सिंह के मुताबिक रविवार सुबह साढ़े आठ बजे आकाश पड़ोसी अंकित के घर पहुंचा। अंकित बाहर खेल रहा था। आकाश अंकित को बातों में फंसा हुजूरी बाग के जंगल में अंदर की तरफ ले गया।

दोपहर में आया फिरौती का फोन

दोपहर 12:06 बजे पिता राम आसरे के मोबाइल पर अज्ञात नम्बर से कॉल आया। बताया कि अंकित का अपहरण कर लिया है। जिंदा चाहते हो तो डेढ़ लाख रुपये शाम सात बजे तक तैयार रखो। उसने स्थान नहीं बताया और फोन काट दिया। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने नम्बर ट्रेस किया तो वह पड़ोसी युवक का निकला। कड़ाई से पूछताछ पर आकाश ने पुलिस को बताया कि घर से आधा किलोमीटर दूर पेड़ के पास अंकित बैठा है। पुलिस पहुंची तो अंकित जमीन में दबा हुआ था। दो फीट का गड्ढा खोदकर शव को बाहर निकाला। सिर के पीछे चोट के निशान थे।

परिवार हुआ फरार

दोनों परिवारों की आपस में बनती नहीं है। दोनों में विवाद बना रहता है। हत्यारोपी फिरौती के बाद चंडीगढ़ भागने की फिराक में था। हत्यारोपी ने पुलिस को बताया कि उसे रुपये की जरूरत थी। अंकित के परिवार की आर्थिक स्थिति देखते हुए उसने फिरौती सिर्फ डेढ़ लाख रुपये मांगी थी। घटना के बाद से हत्यारोपी का परिवार फरार है।