- 20 नवंबर तक अधिकांश ट्रेनों में नहीं मिल रही कंफर्म टिकट

आगरा: दीपावली से पूर्व ट्रेनों में कंफर्म टिकट के लिए शुरू हुई मारामारी अभी भी जारी है। अब छठ पूजा के लिए घर जाने वाले लोग कंफर्म टिकट न मिलने से परेशान हैं। ट्रेनों में 20 नवंबर तक कंफर्म टिकट नहीं मिल रही हैं।

त्योहार पर घर जाने वाले लोगों की भीड़ के चलते इस समय सभी ट्रेनों में सीट नहीं मिल पा रही है। दीपावली के बाद अब छठ पूजा पर घर जाने वालों की भीड़ है। ऐसे में लंबी वे¨टग के चलते लोग परेशान हैं। कोरोना संक्रमण काल में रेलवे ने ट्रेनों में केवल कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही सफर की अनुमति दी है। ऐसे में जिन लोगों की वे¨टग टिकट है उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। टिकट कंफर्म न होने पर उन्हें यात्रा की अनुमति नहीं मिलेगी। वे¨टग टिकट वाले यात्री दिन में कई बार वे¨टग का स्टेटस चेक कर रहे हैं। वे¨टग में कमी आने पर उन्हें राहत महसूस होती है। छठ पूजा के चलते 20 नवंबर तक अधिकांश ट्रेनों में सीट खाली नहीं हैं। रेलवे ने छठ पूजा के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं, लेकिन इसके बाद भी भीड़ कम नहीं है।

तत्काल में भी नहीं मिल रही टिकट

टिकट कंफर्म न होने पर लोगों के सामने तत्काल कोटे का विकल्प है। ऐसे में लोग तत्काल में टिकट कराने पहुंच रहे हैं, लेकिन यहां भी लंबी लाइन है। तत्काल में टिकट न होने पर लोगों को मायूसी हो रही है।