-अगले हफ्ते आठ दिन तक बंद रहेंगी बैंक

आगरा। होली का त्योहार आने वाला है। अगले हफ्ते बैंक बंद रहेंगे। इसको देखते हुए बैंकों में भी लोगों की भीड़ लगने लगी है। फेस्टिव सीजन अभी स्टार्ट नहीं हुआ है, उससे पहले ही सिटी के एटीएम खाली होने लगे हैं। यही हाल रहा तो होली पर कैश की किल्लत होना लगभग तय है। दैनिक जागरण-आईनेक्स्ट टीम ने मंडे को सिटी के कई एटीएम का रियलिटी चेक किया। कई एटीएम पर कैश नहीं मिला, जहां मशीन में कैश था भी तो लाइन लगी हुई थीं।

हर दो में से एक एटीएम खाली

न्यू आगरा चौराहा पर तीन में से दो एटीएम खाली मिले। यहां पर केनरा बैंक और आईसीआईसीआई के एटीएम में कैश नहीं मिला। एसबीआई के एटीएम में केवल एक मशीन में ही कैश मिला। जबकि दूसरी मशीन में कैश नहीं था। यहां एक मशीन पर ही कैश लेने वालों की भीड़ लगी थी। राजामंडी से सेंट जॉन्स जाने वाले मार्ग पर भी हालात कुछ यूं ही मिले। यहां पर पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम आउट ऑफ वर्क था। उसके पास ही एसबीआई के एटीएम पर लोगों की भीड़ लगी हुई थी। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट टीम ने एक व्यक्ति से बात की तो उसने बाताया कि तीन एटीएम के बाद यहां आकर कैश मिला है।

अगले वीक रहेगी किल्लत

अगले हफ्ते आठ दिनों के लिए बैंक बंद रहेंगी। इस दौरान कैश केवल एटीएम से ही अरेंज हो सकेगा। लेकिन एटीएम की हालत अभी से खस्ता है। सिटी के कई एटीएम में कैश नहीं हैं। इसको देखते हुए त्योहार पर लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। त्योहार पर सर्विस क्लास लोगों को कैश निकालने की सबसे ज्यादा जरूरत पड़ती है। ऐसे में खाली एटीएम कहीं उनका त्योहार फीका न करा दें।

मैं एटीएम से कैश निकालने के लिए पिछले एक घंटे से भटक रहा हूं। अभी तक तीन एटीएम विजिट कर चुका हूं। किसी एटीएम में कैश नहीं था, तो कोई आउट ऑफ ऑर्डर था।

-योगेश राजपूत

आजकल हमेशा एटीएम से कैश निकालने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। आज भी दो एटीएम घूम कर आ रहा हूं। ये प्रॉब्लम काफी दिनों से बनी हुई हैं।

-शाहिद खान

एटीएम से छोटे नोट नहीं निकलते हैं। यदि हमें एक हजार रुपये या 1500 रुपये निकालने हों तो एटीएम मना कर देता है। इस स्थिति में हमें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

-वरूण कुशवाह

मार्केट में कैश की कमी है। त्योहार पर लोगों को कैश की जरूरत होती है। एटीएम से भी कैश निकालने में दिक्कत हो रही है। सिटी में ज्यादातर एटीएम के सर्वर डाउन रहते हैं।

-धीरज