- बाइकाथन रैली में हजारों की संख्या में बच्चों ने लिया बढ़ चढ़कर हिस्सा

- लकी ड्रॉ के विजेताओं को इनाम मिला तो खुशी से उछल पड़े प्रतिभागी

आगरा। मस्ती से निकले बच्चों ने साइक्लिंग के दौरान जमकर लुफ्त उठाया। कभी सबसे आगे निकलने की होड़ में साइकिल दौड़ा दी, तो कभी साथियों के संग चलने के लिए अपने को पीछे कर लिया। रैली में ऐसी ही अनेक यादगार झलकियां सौदागर लाइन से सेंट जोंस और फिर वहां से लौटकर सौदागर लाइन के बीच यादों में कैद हो गईं। बाइकाथन सीजन-8 में बच्चों ने रोमांच के साथ जमकर मस्ती की और अगले बाइकाथन के इंतजार में अलविदा कहा।

जमकर उठाया लुत्फ

रविवार की सुबह एक सुनहरी यादों के पलों से जुड़ने को बेताब था। अलसुबह शहर की एमजी रोड सहित कई सड़कों पर साइकिलें दौड़ रहीं थी। सभी का गंतव्य स्थान सदर बाजार सौदागर लाइन ही था। लाइन में सुबह 6 बजे से बच्चों के पहुंचने का सिलसिला जारी हुआ। रैली के समय सुबह 7.30 बजे तक हजारों बच्चे साइक्लिंग के लिए तैयार थे। ये रैली प्रतापपुर चौक, सांई की तकिया, कलेक्ट्रेट चौक, ढाकरान चौक, नालबंद, राजामंडी होते हुए सेंट जोंस पहुंची। वहीं से सौदागर लाइन तक वापस लौटी। इस बीच सभी ने साइक्लिंग का जमकर लुफ्त उठाया। रैली के बाद स्टेज शो कार्यक्रम हुए, इसमें बच्चों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। पांच साइकिल लकी ड्रॉ के दौरान विजेताओं को दी गईं। ड्रॉ विजेताओं को अतिथियों ने साइकिल दी।

कूपन निकाले और दी साइकिलें

बाइकाथन में लकी ड्रा से पांच साइकिल विजेताओं को पुरस्कार स्वरूप दिया गया। बाइकाथन के फार्म में कूपन के एक हिस्से को बाक्स में डाला गया। डीएम गौरव दयाल, ओलंपियाड जगवीर सिंह, प्रिल्यूड के चेयरमैन सुशील चंद्र गुप्ता, डीपीएस के मनीष चौधरी, एमपीएस के पीयूष अग्रवाल ने स्टेज पर ही बाक्स से कूपन निकाले और विजेताओं को साइकिल दी।

बच्चों को मिलेंगेसार्टिफिकेट

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की बाइकाथन में शामिल सभी बच्चों को सार्टिफिकेट दिए जाएंगे। सार्टिफिकेट तैयार करके बच्चों को सूचना दे दी जाएगी। उन्हें सिकंदरा स्थित दैनिक जागरण आईनेक्स्ट कार्यालय से सार्टिफिकेट मिलेंगे।

पुलिस और स्वास्थ्य व्यवस्था रही चौकस

बाइकाथन रैली में पुलिस, ट्रैफिक पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने भी अपना सराहनीय योगदान दिया। रैली के दौरान सभी सुरक्षा के दृष्टि से साथ-साथ चले। वहीं पुलिस प्रशासन सौदागर लाइन में भी मुस्तैद रही। इस बीच ट्रैफिक टीआई स्वयं यातायात संभालते रहे।

रजिस्ट्रेशन के लिए 6 बजे पहुंचे बच्चे

बाइकाथन को लेकर बच्चों में उत्साह का नजारा देखते ही बना। वे रजिस्ट्रेशन कराने में चूके, तो सुबह 6 बजे ही फार्म भरने के लिए सौदागर लाइन पहुंच गए। इस दौरान सौ से अधिक फॉर्म भरे गए और रैली में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।