- एसएन की तीन बिल्डिंग्स में नहीं बन पा रहा सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम

- एजेंसी और ठेकेदार के विवाद के चलते संसाधन अपडेट नहीं हो रहे हैं

आगरा। एसएन मेडिकल कॉलेज में सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम डवलप होना अब भी दूर का सपना है। हाल ही में एमसीआई की टीम ने दौरा यहां दौरा किया था और पांच बिंदुओं पर नेगेटिव मार्किंग की थी, उसमें सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम भी शामिल था। शासन से इसका फंड भी आ गया लेकिन अब एजेंसी और ठेकेदार के विवाद और पुरानी बिल्डिंग इस प्रोजेक्ट के आड़े आ रहीं हैं।

तीन बिल्डिंग्स में लगना है सिस्टम

सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम अस्पताल की तीन बिल्डिंग्स में इंस्टॉल होना है। इनमें पीडियाट्रिक, इमरजेंसी और पुरानी सर्जरी बिल्डिंग शामिल है। इनमें से इमरजेंसी और पीडियाट्रिक की बिल्डिंग के कुछ हिस्से में सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम काम कर रहा है लेकिन पुरानी सर्जरी बिल्डिंग में कहीं भी सिस्टम इंस्टॉल नहीं हुआ है। जानकारी के अनुसार यह प्रोजेक्ट करीब 2.50 करोड़ रुपए का है और इसके लिए शासन से फंड भी आ चुका है। अब इस सिस्टम को इंस्टॉल करने का काम प्राइवेट एजेंसी यूपी सिडको के पास है।

विवाद कर रहा प्रभावित

सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम के लिए एजेंसी द्वारा दो बिल्डिंग्स में आंशिक काम किया गया इसके बाद उनका ठेकेदार से विवाद हो गया जिसके चलते अब काम ठप पड़ा है। वहीं एसएस पुरानी बिल्डिंग्स की खस्ताहाल भी इस काम में आड़े आ रही है। पुरानी बिल्डिंग में सिस्टम इंस्टॉल करने में खतरा है इसीलिए यह काम सिरे नहीं चढ़ पा रहा है।