- हैं तैयार हम कैम्पेन से हर रोज जुड़ रहे लोग

- आई नेक्स्ट की ओर से मुद्दों पर रेटिंग के लिए दिए गए बैलेट पेपर को भर रहे आगराइट्स

- आगराइट्स का है मानना, कैम्पेन से पब्लिक में आएगी अवेयरनैस

AGRA। लोकसभा चुनाव से पहले मुद्दों पर बहस एक अच्छा कैम्पेन है। यह कहना है तेजनगर एरिया कमला नगर निवासी नीरज कुमार का। फ्0 साल के नीरज भी मुद्दों की बस में खुलकर चर्चा को अहमियत देते हैं। जागरण प्रकाशन लिमिटेड के यूथफुल न्यूज पेपर आई नेक्स्ट की ओर से स्टार्ट किए गए कैम्पेन हैं तैयार हम को लेकर जब स्पेशल वैन कमलानगर और आसपास के एरियाज में पहुंची, तो यहां के लोगों ने प्रमुख मुद्दों को सामने रखा।

अट्रैक्शन में रही मुद्दों की वैन

आई नेक्स्ट की ओर से थर्सडे को मुद्दे की बात को लेकर स्पेशल वैन कमलानगर और एक्स्टेंशन एरिया में पहुंची। जिस-जिस तरफ से हैं तैयार हम लगे स्लोगन के साथ सजी-धजी स्पेशल वैन गुजरी, तो लोगों को खासा अट्रैक्ट करती रही। इसी का नतीजा रहा कि जहां भी वैन रुकती, तो वहां आगराइट्स की भीड़ जमा हो जाती।

लोगों में क्यूरोसिटी

अवेयरनैस के लिए सिटी के डिफरेंट एरियाज के लोगों के बीच पहुंचने वाली वैन के म्यूजिक को सुनकर भी लोग वैन के पास पहुंचने लगी। यह लोगों की जिज्ञासा ही है कि वैन पर लिखे स्लोगन हैं तैयार हम के बारे में जानने की लोगों में होड़ सी दिखी। जिज्ञासा के साथ पहुंचने वाले आगराइट्स में हर एज ग्रुप के लोग शामिल थे।

पहुंच रहे हैं स्टूडेंट्स

कमलानगर श्रीराम चौक पर जिस टाइम मुद्दों पर बात के लिए आई नेक्स्ट की स्पेशल वैन पहुंची, तो वहां बुजुर्गो के साथ-साथ स्कूल ड्रेस में स्टूडेंट्स भी पहुंचे थे। स्टूडेंट्स ने जहां एंकर की बात को ध्यानपूर्वक सुना, तो वहीं बैलेट हाथ में लेकर मुद्दों के कॉलम को भी सीरियसली पढ़ा। मुद्दों को ध्यान से पढ़ने के बाद इन पर बहस करने में भी दूसरों से ये स्टूडेंट्स कहीं ज्यादा आगे रहे।

यहां-यहां गई वैन

हैं तैयार हम स्लोगन के साथ आई नेक्स्ट की स्पेशल वैन सबसे पहले कमलानगर एक्स्टेंशन एरिया कर्मयोगी एन्कलेव चौराहे पर पहुंची। यहां से स्टार्ट होकर तेज नगर, कमला नगर पहुंची। इसके बाद कमला नगर के ही श्रीराम मंदिर चौक पर पहुंची। यहां से मुगल रोड पर आगराइट्स से मुद्दों की बात की। शाम के टाइम वैन संजय टॉकीज के पास पहुंची।

आज आपकी बारी

आज आई नेक्स्ट की वैन इन जगहों पर पहुंचेगी।

-सुबह क्0 बजे विकास मार्केट से शुरू।

-यहां से दोपहर क्ख् बजे आईफा के पास, बी ब्लॉक कमलानगर।

-दोपहर दो बजे मुगल रोड पर।

-यहां से ब्.फ्0 बजे से शाम म् बजे तक खंदारी एरिया स्थित महिंद्रा क्लासेज के पास वैन रहेगी।

जरूरी है अवेयरनैस

आई नेक्स्ट की यह पहल तारीख के काबिल है। इससे लोगों में अवेयरनैस बढ़ेंगी। मुद्दों को लेकर लोगों के बीच जाना बहुत आवश्यक है। यह कहना है कमला नगर निवासी हाउसवाइफ प्रीति सुराना का। बकौल प्रीति अपना लीडर सिलेक्ट करते टाइम पब्लिक मुद्दों की बात को भूल जाती है, जबकि असल बात यह है कि जो भी पॉलिटिकल पार्टीज और उनकी ओर से चुनाव में उतारे जाने वाले लोगों के सामने पब्लिक को ये मुद्दे रखने चाहिए।

प्रीति सुराना, हाउस वाइफ (फोटो-)