आगरा: रास्ते से निकलने को लेकर हुए विवाद में रविवार सुबह जमकर बवाल हुआ। संप्रदाय विशेष के लोगों ने बहन के साथ जा रहे युवक को बंधक बनाकर मारपीट की। बचाव में आए परिजनों और मुहल्ले के लोगों पर पथराव और फाय¨रग की। युवक के घर में घुसकर भी मारपीट की और महिलाओं से अभद्रता की। पीडि़त पक्ष ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। तनाव के चलते फोर्स तैनात कर दिया गया है।

चूड़ी बाजार में विवाद

रविवार सुबह 9.30 बजे कांदऊवार निवासी दिनेश अपनी बहन कृष्णा को दवा दिलाने बाइक से जा रहा था। चूड़ी बाजार में अकबर व उसके परिवार के अन्य लोग रास्ते में दरी डालकर काम कर रहे थे। दिनेश के रास्ता देने की कहने पर विवाद हो गया। आरोप है कि अकबर पक्ष के लोग दिनेश को दरी के गोदाम में ले गए, उसके साथ मारपीट की।

बहन ने घर जाकर जानकारी दी तो दिनेश के स्वजन और मुहल्ले के लोग चूड़ी बाजार पहुंचे। उन्हें देखते ही अकबर पक्ष के लोगों ने पथराव और फाय¨रग कर दी। पथराव में दिनेश, कृष्णा, संजय, मान सिंह और कुंवरवती घायल हो गए। आरोपितों ने दिनेश के घर में घुसकर भी मारपीट की, महिलाओं से अभद्रता की। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्राथमिक उपचार के बाद सभी को पुलिस जिला अस्पताल ले आई।

एसपी पश्चिम सत्यजीत गुप्ता और सीओ अछनेरा महेश कुमार कई सर्किल के पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पीएसी भी बुला ली गई।

सीओ अछनेरा महेश कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर बलवा, जानलेवा हमला व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

-----------------

ये हुए नामजद

चूड़ी बाजार निवासी अकबर, फिरोज, रमजान, शाकिर, सुल्तान, संजय, मोहम्मद, असगर, सन्नू, जहांगीर, शाकिर उस्मानी, अकरम, इकबाल उर्फ दरोगा, बब्बू, शाहरूख, टीलू, शोहिल, शकील, इदरीश मेंबर, वकील, वसीम, सनी व दस अज्ञात।

----------------

मुख्यमंत्री को दी घटना की जानकारी

राज्यमंत्री चौ। उदयभान सिंह ने बताया कि घटना गंभीर है। उन्होंने मुख्यमंत्री को भी इसकी जानकारी दी है। मुख्यमंत्री ने आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। राज्यमंत्री ने प्रमुख सचिव गृह से भी बात कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराने को कहा है।

--------------------

दो दिन पहले भी हुआ था विवाद

चूड़ी बाजार में संप्रदाय विशेष के लोग दरी का काम करते हैं। संकरी गली में वाहनों को खड़ा कर दरी की लो¨डग और अनलो¨डग होती है। इससे लोगों को निकलने का रास्ता नहीं मिल पाता। दो दिन पहले रास्ता न मिलने पर कांदऊवार मुहल्ले के एक युवक का चूड़ी बाजार में रहने वाले युवक से विवाद हुआ था। दोनों पक्षों के बुजुर्गों ने मामला शांत करा दिया था।

----------------------

¨हदू संगठन के पदाधिकारी थाने पहुंचे

घटना के बाद पालिका अध्यक्ष त्रिलोक चंद मित्तल, भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष जितेंद्र फौजदार, जानकी प्रसाद अग्रवाल, मुरारीलाल और बजरंग दल के नगर अध्यक्ष मनोज ¨सघल थाने पहुंच गए। ¨हदू संगठन से जुड़े विनोद सांवरिया, अभिषेक फौजदार, बृजेश कुमार, संतोष राजपूत, दिलीप व हरिओम मित्तल भी थाने पहुंचे।