- होली के मौके का फायदा उठाने से नहीं चूकेंगे नेताजी

- अपने-अपने फेवर में वोट डलवाने वालों छुटभैयों को दी जाएगी दारू की दावत

- गुपचुप तरीके से बांटी जा सकती है अलग-अलग एरियाज में शराब

agra@inext.co.in

AGRA। नेताओं ने चुनाव नजदीक आते ही सियासत को शराब के नशे में झुमाने की पूरी तैयारी कर ली है। एमएलसी और एमपी के चुनावों के दिन पास आते जा रहे हैं। इसी बीच होली भी पड़ रही है, ये मौका नेताओं के लिए मन मांगी मुराद जैसा है। अलग-अलग पार्टी के प्रत्याशियों ने अपने खेमे में वोट बैंक बनाने की जुगत लगानी शुरु कर दी है। मजबूती के लिए शराब का भी खूब सहारा लिया जा रहा है।

गुपचुप हो रहा है खेल

चुनावी बिसात पर नशे का खेल चल रहा है। वो भी बेहद गुपचुप तरीके से। किसी को कानोंकान खबर ना हो जाए, इसका नेता पूरा ध्यान रख रहे हैं। अपने-अपने एरिया में वोट बैंक जेब में रखने का दावा करने वाले छुटभैये नेताओं और चेले-चपाटों को खुश करने के लिए इस होली पर नेताओं की ओर से जमकर जाम छलकवाने की व्यवस्था की गई है।

तस्करी की शराब का हो रहा उपयोग

सूत्रों के मुताबिक, होली के बहाने शराब पिलाकर वोट बैंक अपने फेवर में करने की कोशिश में लगे नेताओं ने यूपी की सीमा से सटे हरियाणा, राजस्थान और एमपी के रास्ते तस्करी की शराब भी मंगवाकर पहले से ही स्टॉक में रख ली है। होली के दिन इस स्टॉक को अपने-अपने समर्थकों में खपाने के बहुत ही गोपनीय तरीके से इंतजाम भी कर लिए गए हैं।

होंगी छोटी-छोटी पार्टियां

होली के मौके पर मंडे को शराब पिलाने की व्यवस्था नेताओं ने अपने छुटभैये समर्थकों के घरों, फार्म हाउस आदि पर कराई है। चेलों को खुश करने की इस व्यवस्था को बहुत ही सुनियोजित ढंग से अंजाम दिया जाने की तैयारी कर ली गई हैं। पार्टियां छोटे-छोटे ग्रुप में होंगी। जिसके कहीं किसी को किसी तरह का भी शक नहीं होने पाए। हालांकि जिला निर्वाचन ऑफिस के लेवल से काफी सख्ती बरती जा रही है। एलआईयू भी खासी एक्टिव है। होली के दिन भी कैंडिडेट्स के घरों के आसपास एलआईयू एक्टिव रहेगी। एरिया के प्रोफाइल के हिसाब से अंग्रेजी और देसी शराब की व्यवस्था अलग-अलग की गई है।