- डीआईजी ने रकाबगंज थाने में पकड़ी पुलिस की कारस्तानी

- गुमशुदगी तो लिखी, लेकिन पीडि़त का नाम ही दर्ज नहीं था

आगरा। सीएम के दौरे को लेकर अधिकारियों के दौरे जारी हैं। शनिवार को डीआईजी थाना रकाबगंज पहुंचे तो पुलिसकर्मियों में खलबली मच गई। थाना दिवस का रजिस्टर चेक किया तो बड़ी खामी नजर आई। फिर क्या था डीआईजी ने पीडि़त को अपने ऑफिस में बुलवा लिया। इसके बाद वह थाना हरीपर्वत पहुंचे। यहां पर सफाई का काम जोरों पर चल रहा था। डीआईजी ने यहां पर भी रजिस्टर चेक किया।

बरामदे में बैठे मिले पुलिसकर्मी तो दंग रह गए

डीआईजी महेश कुमार मिश्र सबसे पहले थाना रकाबगंज पहुंचे। यहां की हालत देखकर चौंक गए। सामने की तरफ वाहन खड़े थे। थाने में स्पेस की काफी कमी है। बरामदे में पुलिसकर्मी बैठे थे। डीआईजी को देखते ही उनके पसीने छूट गए। आते ही डीआईजी ने थाना दिवस का रजिस्टर मंगवाया। इसके बाद वह थाना हरीपर्वत पहुंचे। यहां पर आते ही सफाई व्यवस्था देखी। इसके बाद थाना दिवस का रजिस्टर देखा। यहां से कई शिकायतों की एंट्री को अपनी फाइल में एंट्री की। रिसेप्शन रूम देखा। थाने में व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के आदेश दिए।

रजिस्टर में पकड़ ली चोरी

रजिस्टर में शिकायतों की एंट्री को देखा। एंट्री पर नजर पड़ी तो वह चौंक गए। एंट्री में लिखा था वाहन की गुमशुदगी। रजिस्टर पर पीडि़त का मोबाइल नंबर तक नहीं लिखा था। यह देखकर डीआईजी ने थानेदार को मय पीडि़त के कार्यालय में उपस्थित होने के आदेश दिए। कई मामलों में पुलिस चोरी की शिकायतों को गुमशुदगी में दर्ज करती है।