दिए समय पर नहीं तैयार कराए फ्लैट, अब काम रुका

ग्राहकों को रुपये वापस मांगने पर मिल रही है धमकी

आगरा। पहले तो फ्लैट बनाने के नाम पर लोगों से भारी धनराशि वसूल कर ली। धनराशि पर ब्याज देने का भी आश्वासन दिया, लेकिन न तो फ्लैट ही बने और कुछ ब्याज नहीं मिला। अब पूछताछ करने पर डायरेक्टरों द्वारा धमकी दी जा रही है। पीडि़तों को शक है कि डायरेक्टर देश छोड़ कर भाग सकते हैं। इस मामले में एसएसपी से शिकायत की थी।

लोगों ने की थी फ्लैट की बुकिंग

नामचीन बिल्डर ने सिकंदरा एरिया में एक प्रोजेक्ट शुरु किया। इसमें बुकिंग के लिए टीवी, रेडियो, समाचार पत्र आदि में विज्ञापन भी दिया। विज्ञापन में बताया कि प्रोजेक्ट साल 2014 तक पूरा कर दिया जाएगा। इसका उद्घाटन फिल्मी कलाकारों द्वारा किया जाएगा। बताया गया कि कम्पनी या तो फ्लैट बना कर देगी नहीं तो दिए गए रुपये पर ब्याज देगी।

बंद हो गया निर्माण कार्य

आरोप है कि कम्पनी के डायरेक्टरों ने लुभावने वादे कर 3बीएचके फ्लैट तैयार कर दिखाए। 2011 में प्रोजेक्ट शुरु हुआ था। 36 महीने में प्रोजेक्ट पूरा करने का वायदा बिल्डर ने लिखित में दिया था लेकिन दो वर्ष से भी अधिक का समय हो गया बिल्डर ने निर्माण कार्य बंद करवा दिया। खरीदारों ने जब पूछताछ की तो अभद्र भाषा में बात की। साथ ही बोल दिया गया कि बिल्डिंग नहीं बनायेंगे जो किया जाए वह करें इसके बाद फोन रिसीव करना बंद कर दिया।

75 से 95 प्रतिशत धनराशि वसूली

आरोप है कि बिल्डर द्वारा खरीदारों से 75 से 95 प्रतिशत की धनराशि वसूल की जा चुकी है जबकि काम 60 प्रतिशत से कम हुआ है। पीडि़तों को आशंका है कि कहीं कम्पनी के डायरेक्टर देश छोड़ कर न भाग जाएं। डायरेक्टर कम्पनी के सारे प्रोजेक्ट बंद कर चुके हैं। साथ ही खंदारी स्थित ऑफिस बेच दिया है। बिल्डर ने खरीदारों से सर्विस टैक्स भी वसूल लिया है, जो अवैध है।