आगरा। नोटबंदी के बाद हालात ठीक होने पर साइबर के शातिर फिर से एक्टिवेट हो गए हैं। थाना न्यू आगरा क्षेत्र में साइबर के शातिरों ने एक फोटो स्टूडियों संचालक को निशाना बना लिया। बैंक का आधार लिंकअप अधिकारी बन कर एटीएम की जानकारी पता कर ली और इसी के बाद तीन बार में भारी धनराशि अकाउंट से निकल गई। पीडि़त ने थाना न्यू आगरा में मामले की शिकायत की है।

बैंक अधिकारी बन कर किया फोन

अनुराग नगर, बल्केश्वर निवासी ब्रजेश कुमार गौड़ पुत्र हरीश चंद शर्मा का बल्केश्वर चौराहे पर फोटो स्टूडियो है। इनका एसबीआई राधा नगर, बल्केश्वर की शाखा में अकाउंट है। 30 जनवरी को ब्रजेश के पास एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को बैंक का आधार लिंकअप अधिकारी और कहा कि आपका एटीएम बंद हो रहा है।

दहशत बना कर पूछ लिया नंबर

इस पर ब्रजेश ने कहा कि वह बैंक से संपर्क करेगा। इस पर फोन करने वाले ने कहा कि हम प्रोसेस में हैं। साइबर शातिर ने एटीएम कनैक्ट करने के लिए कोड पूछा तो घबरा कर ब्रजेश ने आधार नंबर व एटीएम कोड बता दिया। शातिर ने बाताया कि तीन मैसेज आयेंगे। इसी के तुरंत बाद तीन मैसेज आए और अकाउंट से 35 हजार रुपये निकल गए।

पीडि़त ने थाने पर की शिकायत

इसके बाद उस नंबर को कॉल किया तो कॉल नहीं मिला। इसी के बाद पीडि़त को एहसास हुआ कि उनके साथ धोखा हुआ है। पीडि़त ने थाना न्यू आगरा में मामले में शिकायत दी है। पुलिस रुपये ट्रांसफर होने वाले खाते की जानकारी जुटा रही है।