- कलेक्ट्रेट में नो हेलमेट-नो एंट्री की निकली हवा

- एमजी रोड पर भी बेखौफ वाहन दौड़ा रहे चालक

आगरा। एसएसपी के कड़े निर्देश के बाद भी अधीनस्थ हीलाहवाली कर रहे हैं। चौराहे पर तो टू-व्हीलर चालक बिना हेलमेट ही गुजर रहे हैं। कमोवेश ऐसी स्थिति ही कलेक्ट्रेट की है, जहां से खुद मोर्चा संभालते हुए इस अभियान का शंखनाद किया था। यहां पुलिसकर्मी के साथ आम लोग भी बिना हेलमेट आपको वाहन दौड़ाते नजर आ जाएंगे।

पुलिस को देख बदलते हैं रास्ता

शहर की लाइफलाइन बोले जाने वाले एमजी रोड पर भी लोग बिना हेलमेट चल रहे हैं। यहां सख्ती के लिए पुलिस ने भगवान टॉकीज पर पिकैट खड़ा कर रखा है, जिससे कोई बिना हेलमेट एमजी रोड पर प्रवेश न कर सके। लेकिन, पुलिस को देखते ही टू-व्हीलर चालक एमजी रोड पर सीधे नहीं जाते, बल्कि भगवान टॉकीज से नेहरू नगर होते हुए एमजी रोड पर आ जाते हैं। यहां के बाद पुलिस चेकिंग करती हुई नहीं मिलती। लोग कलेक्ट्रेट तिराहे पर चेकिंग से बचने के लिए पचकुइंया का रोड पकड़ते हैं।

ताक पर रखे कप्तान के निर्देश

पब्लिक ही नहीं एसएसपी के अधीनस्थ भी उनके आदेश को ठेंगा दिखा रहे हैं। पुलिसकर्मी बिना हेलमेट एमजी रोड पर दौड़ रहे हैं। जबकि एसएसपी ने सबसे पहले अपने अधीनस्थों के चालान कर अभियान की शुरूआत की। शुरूआत में तो पुलिस ने तेजी दिखाई, लेकिन अब अभियान नाम का दिखाई दे रहा है। हालांकि कहीं-कहीं टै्रफिक पुलिस अभियान में काम करती दिखाई दे जाती है।

थानों में हो रही बिना हेलमेट एंट्री

एसएसपी के सख्त आदेश है कि बिना हेलमेट थानों में एंट्री नहीं है। इसके बाद भी लोग बेखौफ थानों में प्रवेश कर रहे हैं। थानों में खड़ी पुलिस के सामने लोग बिना हेलमेट टू-व्हीलर पर एंट्री करते हैं। पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती। जिस तरह से अभियान को हवा मिली थी धीरे-धीरे अभियान भी ठंडा पड़ता जा रहा है।