आगरा। बुरा न मानो होली है। रंगबिरंगी होली से डरने वालों को अब चुपके से रंगना आसान हो गया है। क्योकि मार्केट में नन्हे-नन्हे रंगने वाले कैप्सूल आ चुके हैं। इन कैप्सूल से आप अपनी पानी की पिचकारी में चुपके से डाल सकते हैं। जिससे आपके न तो हाथ रंगीन होंगे न ही आपके सामने वाले को पता चलेगा कि आपने उसे कब धोखे से उस पर रंग डाल दिया। मार्केट में 20 रुपये की डिब्बी में आने वाले कैप्सूल आपके पूरे दिन की होली खेलने के लिए पर्याप्त हैं।

नेचुरल कलर टेसू के फूल

जिन लोगों की स्किन को गुलाल और कलर नुकसान पहुंचाता है उसके लिए मार्केट में टेसू के फूल मौजूद हैं। इन टेसू के फूलों को आप रात मे पानी की बाल्टी में डाल दें। सुबह सुंदर सुगंध से न सिर्फ आपका पूरा घर महक उठेगा बल्कि आपकी बाल्टी के पानी का रंग भी रंगीन हो जायेगा। जिससे आप होली खेलने के लिए यूज कर सकते हैं। इन टेसू के फूलों का डिब्बे की कीमत 300 रुपये है।

मास्क से बचाएं चेहरा

किसी के चेहरे का उड़ेगा रंग तो किसी के चेहरे पर रंग लगने से बच जाएगा। इन दिनों मार्केट में एक से बढ़कर डरावने मास्क मार्केट में उपलब्ध हैं। इन मास्क की कीमत 10 रुपये से लेकर 200 रुपये तक है। टोपी और रंगबिरंगी बिरंगी बिब की कीमत 20 रुपये से लेकर 120 रुपये तक है। मार्केट में बिकने वाला गिफ्ट पैक गुलाल हर्बल स्प्रे की कीमत 150 रुपये से लेकर 300 रुपये तक है।

हाइट से भी बड़ी पिचकारी

इन दिनों मार्केट में बच्चों को अपनी हाइट से भी बड़ी पिचकारियां पंसद आ रही हैं। इस पिचकारी की कीमत 1900 रुपये है। इसमें अब आपको कलर भरने के लिए मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। न ही इन्हें फुलाने के लिए आपको अपने मुंह में दर्द करने की जरूरत है। इसमें लगे एक सिस्टम से बैलून में कलर भरना आसान हो जाएगा।