AGRA: डॉ। भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी के 8क्वें दीक्षांत समारोह आज होगा। क्0भ् मेधावियों को मेडल प्रदान किए जाएंगे और भ्ख्ब् डिग्री से शोधार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। मंगलवार को समारोह से पूर्व रिहर्सल किया गया।

रिहर्सल में रहा सब ओके

रिहर्सल खंदारी कैम्पस में सजे दीक्षांत समारोह के मंच पर किया गया। इस दौरान छात्रों को समारोह के दौरान होने वाली सभी गतिविधियों से अवगत कराया गया। कब क्या होगा, किस तरह मंच पर आना है और किस प्रकार मंच से उतरना है यह भी विद्यार्थियों को बताया गया।

यह होगा खास आकर्षण

इस बार दीक्षांत समारोह का खास आकर्षण एनसीसी की महिला विंग होगी, जो कुलाधिपति को सलामी देगी। कुलपति प्रो। मोहम्मद मुजम्मिल ने बताया कि अब तो हमारे देश की बेटियां फाइटर प्लेन चलाने के लिए तैयार हैं। एनसीसी की महिला विंग की सदस्यों में समारोह को लेकर काफी उत्साह है। उनके द्वारा कई बार रिहर्सल किया जा चुका है।

तीन घंटे रहेंगे समारोह में

समारोह को लेकर कुलाधिपति के कार्यक्रम का पूरी डिटेल यूनिवर्सिटी के पास आ चुकी है। कुलाधिपति रामनाईक क्क् बजे यूनिवर्सिटी के खंदारी स्थित समारोह स्थल पर पहुंच जाएंगे। यहां पर कुलपति आवास पर पहले पहुंचेंगे, उसके बाद वे समारोह स्थल तक आएंगे। यहां पर एनसीसी की महिला विंग द्वारा उन्हें सलामी दी जाएगी। समारोह दो बजकर पांच मिनट पर समाप्त होगा, जिसके बाद दो बजकर क्0 मिनट पर कुलाधिपति यहां से एक अन्य कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए रवाना हो जाएंगे।

पूर्व संध्या पर चल रहा पेंट

यूनिवर्सिटी का हर काम देरी से होता है। मंगलवार को दीक्षांत समारोह के रिहर्सल के दौरान खंदारी कैम्पस की रंगाई-पुताई का काम चल रहा था। लाइफ साइंस, जेपी सभागार की बाउंड्री पर पेंट का कार्य कराया जा रहा था, इसके साथ ही होम साइंस संस्थान की ओर भी कर्मचारी रंगाई-पुताई का काम करते नजर आए।