- दीक्षांत समारोह में गवर्नर को सलामी देने वाली बेटियों में नेशनल लेवल विनर भी शामिल

swati.bhatia@inext.co.in

Meerut सीसीएस यूनिवर्सिटी में होने वाले 27 वें दीक्षांत समारोह के लिए जहां यूनिवर्सिटी में तमाम तरह की तैयारियां हुई हैं, वहीं गवर्नर के स्वागत में मेरठ की होनहार बेटियों ने भी खुद को तैयार कर लिया है। परिसर में गवर्नर को सलामी देने वाली एनसीसी बटालियन में मेरठ की ऐसी बेटियां भी शामिल होंगी, जिन्होंने नेशनल लेवल व स्टेट लेवल तक के पुरस्कार जीते हैं। इसके साथ ही कुछ ऐसी बेटी भी शामिल हैं, जो आरडीसी में सिलेक्ट हो चुकी है।

आरडीसी में शिवानी

मेरठ कॉलेज में पढ़ने वाली बीएससी बायो की छात्रा शिवानी सिंह का आरडीसी में सेलेक्शन इसी साल हुआ था। इसके साथ ही उसे राजपथ पर मार्च करने का भी अवसर मिला था। वह अपने स्कूल समय में भी होनहार छात्रा रही है। उसने वैसे भी स्पो‌र्ट्स में कई सर्टिफिकेट जीते हैं। इसके साथ ही शिवानी अब यूपी परेड कमांडर का पद संभाल रही हैं। शिवानी इस समारोह में गवर्नर को सलामी देने के लिए एनसीसी कैप्टन का भार संभालने वाली है।

दौड़ की विजेता

मेरठ के एनएएस कालेज की बीकॉम की फाइनल इयर की पल्लवी त्यागी भी मेरठ की बेहद होनहार बेटी है। उसने दो किलोमीटर की दौड़ में स्टेट लेवल पर गोल्ड मेडल जीता है। इसके साथ बटालियन लेवल पर भी उसने कई दौड़ में गोल्ड मेडल जीते हैं। इसके साथ ही वह अपने स्कूल व कॉलेज लेवल पर खेलों में कई पुरस्कार जीत चुकी हैं। अब वह गवर्नर का गेस्ट ऑफ आनर करने वाली है। उन्हें सलामी के बाद स्टेज तक ले जाने के लिए पल्लवी मौजूद रहेगी।

नेशनल विनर

मेरठ के मेरठ कालेज की रितु गोयल जो बीएससी बायो की छात्रा है। वो 2009 और 2007 में नेशनल चैम्पियनशिप लेवल की योगा विनर रह चुकी है। इसके साथ ही वह स्टेट लेवल की चैम्पियनशिप में 2007 में विनर रह चुकी हैं। अक्सर अपनी क्लास में पढ़ाई में भी हमेशा अव्वल रही हैं। वह आज गवर्नर का गेस्ट आफ आनर करने वाली है।

मोदी की राइट मार्कर

जहां गवर्नर का गेस्ट आफ ऑनर करने के लिए बेटियां मौजूद होंगी। वहीं मेरठ कॉलेज से बीकाम की छात्रा अनुष्का भी गवर्नर का स्वागत करेगी। वह इस साल पीएम नरेंद्र मोदी की गार्ड कमांडर रह चुकी हैं। राइट मार्कर गार्ड कर चुकी है। अब वह गर्वनर के स्वागत के लिए मौजूद रहेगी।