-विवि परिसर में टल गया बड़ा हादसा

-परीक्षा हॉल में कर्मचारी रहे दहशत में

आगरा। डॉ.भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में शुक्रवार को उस समय खलबली मच गई, जब परीक्षा हॉल में अचानक छत से लगा प्लास्टर भर-भराकर गिर गया। इससे तेज आवाज के साथ कर्मचारियों में खलबली की स्थिति पैदा हो गई।

डॉ.भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में शुाक्रवार को छत से लगा प्लास्टर परीक्षा विभाग के पास बनी सीढि़यों पर गिर गया। इस घटना से हॉल में बैठे दर्जनों कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। सभी कर्मचारी अपनी जान बचाने का प्रयास करते हुए बाहर की ओर भागने लगे। जबकि कुछ कर्मचारी मौके पर जायजा लेने में जुट गए। पूर्व में भी इस तरह के हादसे हो चुके हैं।

टल गया बड़ा हादसा

परीक्षा में क रीब पांच मीटर और छह इंच तक गिरे प्लास्टर से जन हानि हो सकती थी। गनीमत रही की उस समय कोई भी कर्मचारी या छात्र घटना के समय उस स्थान पर मौजूद नहीं था। इससे विवि परीसर में बड़ा हादसा होने से टल गया। प्लास्टर गिरने से किसी के भी सर पर गंभीर चोट आ सकती थी।

दिन भर रहा चर्चा का विषय

विवि के परीक्षा विभाग में अचानक गिरा प्लास्टर दिन भर चर्चा का विषय बना रहा। हादसे को लेकर कर्मचारी तरह-तरह के कयास लगा रहे थे। वहीं विवि के अधिकारियों ने भी इसका निरीक्षण किया। हादसें के बाद वहां तैनात कर्मचारी में दहशत बनी रही। प्रभारी रजिस्ट्रार का कहना है कि विवि में निर्माण कार्य कराया जा रहा, दूसरे विभागों की तरह परीक्षा विभाग को भी सिफ्ट किया जाएगा।