-सार्वजनिक स्थानों पर आने-जाने वाले हर संदिग्ध से होगी पूछताछ

-मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस के जवान रखेंगे निगरानी

आगरा। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। थाना प्रभारियों को अपने इलाकों में सार्वजनिक स्थानों पर निगरानी रखने के निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही ऐसे स्थान, जहां अक्सर लोगों की भीड़ जमा रहती है, वहां पुलिस के जवान मुस्तैद रहकर कोविड-19 के रूल्स का पालन कराएंगे। नियमों का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

हर चौराहे पर मुस्तैद रहेगी पुलिस

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने सभी थाना प्रभारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही आलाधिकारी भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते नजर आएंगे। 15 अगस्त को लेकर आगरा के हर चौराहे पर पुलिस के जवान मुस्तैद रहेंगे। इसके साथ ही अतिसंवेदनशील क्षेत्र में पुलिस, प्रशासन के अधिकारी पूरी तरह से अलर्ट नजर आएंगे। शुक्रवार को भी शहर के सभी चौराहों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया।

सार्वजनिक स्थानों पर बढ़ाई सुरक्षा

पुलिस के जवान शुक्रवार से ही क्षेत्रों में गश्त करते देखे गए। चेकिंग के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ भी की जा रही है। अलर्ट जारी होने के बाद सभी थाना प्रभारियों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। आगरा शहर में सार्वजनिक स्थान, स्टेशन, बस स्टैंड पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इस दौरान संदिगध लगने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है। इसके बाद ही उनको जाने दिया जाएगा। एसपी सिटी की ओर से इस संबंध में सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने-अपने इलाकों में निगरानी रखें। आगरा कैंट रेलवे स्टेशन, पाìकग, सर्कुलेटिंग एरिया और ट्रेनो में चेकिंग की। संयुक्त चेकिंग टीम ने मेटल डिटेक्टर, डॉग स्क्वॉयड के साथ यात्रियों के सामान की जांच की और संदिग्ध यात्रियों से पूछताछ की साथ ही सीसीटीवी कैमरों पर पैनी नजर रखी जा रही है।

वाहनों की चेकिंग

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शहर के प्रमुख चौरहों पर वाहनों की चेकिंग की जाएगी। इस दौरान संदिग्ध नजर आने वाले लोगों से पूछताछ की जाएगी। इसके साथ ही उनकी आईडी से भी मिलान किया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था को परखने के लिए एसपी सिटी बौत्रे रोहन प्रमोद भ्रमड़ कर स्थिति की जायजा लेंगे। इसके साथ ही कोविड-19 महामारी की रोकथाम को लेकर बनाए गए नियमों का भी पालन सख्ती के साथ कराया जाएगा।

यहां रहेगा पुलिस फोर्स

-शहर के प्रमुख चौराहे

-मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र

-बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन

-होटलों के पास

-सड़कों पर वाहनों की चेकिंग

-संवेदनशील इलाकों में मोबाइल पुलिस की गश्त

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वाहनों की चेकिंग भी की जा रही है। अगर कोई संदिग्ध लगता है तो उससे पुलिस पूछताछ कर रहे हैं। मिश्रित आबादी वाले इलाकों में भी पुलिस के जवानों की नजर रहेगी। अफवाह फैलाने वालों से सख्ती से निप्टा जाएगा।

बौत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी