आगरा। एमएलसी चुनाव को लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। एडीएम सिटी डॉ। प्रभाकांत अवस्थी और एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद की ओर से गाइडलाइन जारी की गई हैं। सभी थाना प्रभारियों को भी अलर्ट किया गया है।

48 घंटे पहले बंद हो जाएंगी शराब की दुकानें

विधान परिषद चुनाव के लिए मतदान से 48 घंटे पहले शराब बिक्री पर प्रतिबंध लगाया है। जनपद में 29 नवंबर शाम पांच बजे से एक दिसंबर शाम पांच बजे तक और फिर तीन दिसंबर को सुबह 8 बजे से मतगणना खत्म होने तक सभी देशी-विदेशी शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

मतदेह स्थ्ल के दो सौ मीटर के दायरे में लगेगा बस्ता

आयोग ने शिक्षक और स्नातक खंड सीट पर एक दिसंबर को वोट डालने वाले सभी मतदाताओं के लिए एक दिन का अवकाश स्वीकृत किया है। मतदेय स्थल के बाहर 200 मीटर दूर प्रत्याशी का बस्ता लगेगा। बस्ते पर सिर्फ दो व्यक्तियों के बैठने की अनुमति होगी।

असामाजिक तत्वों पर पुलिस की नजर

शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने चुनाव से पहले असमाजिक तत्वों को पाबंद करने के दिशा निर्देश दिए हैं। वहीं सभी थाना प्रभारियों को भी निर्देशित किया गया है कि वह अपने-अपने इलाकों में निगरानी रखें, जिससे चुनाव के दिन शांति व्यवस्था को कायम रखा जा सके।