AGRA (30 Jan.): थाना सिकंदरा एरिया में एक शातिर युवक ने बजाज फाइनेंस कम्पनी को चूना लगा दिया। कम्पनी के लोन पर आईफोन फाइनेंस करा लिया। पड़ोसी के फर्जी दस्तावेज तैयार कर नाम अपना लगा लिया। लेकिन कम्पनी के असिस्टेंट मैनेजर ने जब जांच की तो मामला खुल कर सामने आ गया। पुलिस ने शातिर युवक को पकड़ लिया है।

बाहर रहता है पीडि़त परिवार

पुष्पांजली आशियाना निवासी नीरज बाहर रहते हैं। इनका घर अधिकतर बंद ही रहता है। टोरंट कर्मी बिल बाहर ही डाल कर चला जाता है। इसका फायदा इनके पड़ोसी दिनकर ओझा ने उठाया। बजाज फाइनेंस के असिस्टेंट मैनेजर करन कुमार गुप्ता के मुताबिक उसने बिजली का बिल उठा लिया और उनका नाम व पता प्राप्त कर एक फर्जी वोटर आईडी बनवा दी। इसके बाद पेन कार्ड भी तैयार करवा लिया। आईडी में अपना फोटो दिया बाकि सबकुछ नीरज का ही था। एसबीआई शास्त्रीपुरम में अकाउंट भी खुलवा दिया।

बजाज से करा लिया लोन

असिस्टेंट मैनेजर करन ने बताया कि उसने बजाज कम्पनी से नीरज के नाम से एक आईफोन पर 22 हजार का लोन करा लिया। लेकिन समय पर किस्त जमा नहीं की। किस्त बाउंस हो गई। इसी के बाद मामला खुला। फाइनेंस कम्पनी कर्मी ने नीरज से सम्पर्क कर इस बारे में बात की तो उसके होश उड़ गए। नीरज ने बताया कि उसने बैंक में अकाउंट नहीं खुलवाया फिर भी बैंक ने वेलकम लैटर भेजा था।

असिस्टेंट मैनेजर ने की जांच

असिस्टेंट मैनेजर करन कुमार गुप्ता ने मामले की जांच की तो उसके वोटर कार्ड व पेन कार्ड फर्जी निकले। नीरज ने पुष्टि की कि नाम पता उन्हीं का है लेकिन फोटो पड़ोसी का है। इसी के बाद एसएसपी ऑफिस मामले की शिकायत की। मामला थाना सिकंदरा भेजा गया। यहां पर एसआई राजेश पाल सिंह ने मामले की जांच की तो मामला धोखाधड़ी

का निकला। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है।

आठ से दस लाख के मामले हैं

असिस्टेंट मैनेजर के मुताबिक आरोपी का यह कोई पहला मामला नहीं है उसने इसी तरह से विभिन्न कम्पनियों से 8 से दस लोन करा रखे हैं। लोन की कुल रकम आठ से दस लाख रुपये है। आरोपी मूल रूप से फीरोजाबाद का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।