- पिछले वर्ष कलेक्शन एजेंट से लूट के मामले में चल रहा था फरार

- मैनपुरी से एसओजी की टीम ने पकड़ा, तमंचा व बाइक की बरामद

आगरा। एसओजी को बड़ी सफलता हाथ लगी। सिटी में कलेक्शन एजेंट से लूट के मामले में फरार चल रहे बदमाश को मैनपुरी से धर दबोचा। पकड़ में आए शातिर की सात जिलों की पुलिस को तलाश थी। पांच साल में कई बार उसे पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन हर बार वह पुलिस को चकमा दे जाता था। 17वें प्रयास में पुलिस को सफलता हाथ लगी। शातिर पर अब तक 21 मुकदमे दर्ज हैं।

कलेक्शन एजेंट को लूटा था

17 अक्टूबर को दोपहर 12:30 बजे राइटर सेफ कम्पनी के कलेक्शन एजेंट मार्केट से रुपया इकट्ठा कर कम्पनी जमा करने जा रहे थे। रास्ते में बाइक सवार बदमाशों ने 13 लाख रुपये लूट लिए। पुलिस ने मामले में पूर्व में एक लुटेरे को पकड़ा था, जो एक मॉल का पुराना कर्मचारी था। उसने ही प्लानिंग की थी। इस बार पुलिस ने उसका साथी पकड़ा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पकड़ा गया बदमाश लखनऊ, कन्नौज, औरैया, इटावा, मैनपुरी, आगरा समेत सात जिलों में वांछित है।

17वीं बार में आया पुलिस की पकड़ में

पिछले पांच साल से कई थाना क्षेत्रों की पुलिस को इसकी तलाश थी। लेकिन हर बार वह पुलिस को गच्चा देकर निकल जाता था। टीम ने कई जिलों में उसे पकड़ने के लिए दबिशें दी थीं, लेकिन हर बार वह किसी तरह बच निकलता था। पुलिस ने कई बार उसे दबोचने का प्रयास किया, जिसमें 16 बार असफलता मिली। 17वीं बार में उसे आगरा एसओजी की टीम ने मैनपुरी से तम्बाकू के खेत से अरेस्ट किया।

किया गया था इनाम घोषित

एएसपी अनुराग वत्स के मुताबिक बदमाश का नाम सर्वेद्र उर्फ सर्वेश उर्फ बंटी पुत्र बालादीन निवासी नगला पंछी, थाना कुर्रा, मैनपुरी है। पुलिस ने उसके पास से एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस व दो खोखे के अलावा लूट में प्रयुक्त बाइक बरामद किए। आईजी ने लुटेरे पर 15 हजार कर इनाम घोषित किया था।

आगरा में की उन्नीसवीं वारदात

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए बदमाश ने बाहरी जिलों सहित 21 लूट, हत्या, डकैती, धोखाधड़ी, वाहन चोरी, जानलेवा हमला आदि वारदातों को अंजाम दिया है। इसमें से 16 मुकदमे में मैनपुरी में पंजीकृत हैं। आगरा में उसकी 19 वीं वारदात थी। पुलिस इसके फरार साथी रिंकू की तलाश कर रही है।

पिता करते हैं किसानी

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए बदमाश की पारिवारिक स्थिति ठीक है। पिता किसान हैं। उसका एक भाई भी है। सर्वेश हाई स्कूल तक पढ़ा है। उसका मन पढ़ाई लिखाई में नहीं लगा। उसने शॉर्टकट तरीके से रुपया कमाने के लिए अपराध का रास्ता चुन लिया। इसी के बाद वह एक के बाद एक वारदात करता रहा।

एसओजी ने पकड़ा

इनामी बदमाश को अरेस्ट करने वाली टीम में इंस्पेक्टर थाना न्यू आगरा रघुराज सिंह, एसओजी प्रभारी आशीष कुमार, सर्विलांस प्रभारी शैलेंद्र सिंह, कॉन्स्टेबल महेश पाठक, पंकज, अरुण, प्रशांत, आदेश, सचिन, राजेश आदि शामिल रहे।

पुलिस ने बरामद नहीं की नगदी

पुलिस ने बदमाश के पास से लूट की धनराशि बरामद नहीं की है। उसके पास तमंचा व बाइक दिखाई है। जबकि वारदात में तमंचा नहीं बताया गया है। ऐसे में बदमाश को जमानत पर बाहर आने में राहत मिल सकती है।