आगरा। थाना हरीपर्वत, रकाबगंज के बाद अब थाना सिकंदरा पुलिस ने दो कैश वैन से एक करोड़ से अधिक की रकम पकड़ी। दोनों अलग-अलग सिक्योरिटी कम्पनी के कर्मचारी थे। बाहर से कैश लाकर संजय प्लेस में जमा करने जा रहे थे। पुलिस ने आयकर की टीम को सूचना दी जिसके बाद उनके दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

मथुरा की तरफ से आ रहे थे

थाना सिंकदरा तिराहे पर शुक्रवार की शाम चेकिंग चल रही थी। उस दौरान मथुरा की तरफ से एक कैश वैन आ रही थी। पुलिस ने चेकिंग के लिए रोक लिया। वैन से पुलिस को करीब 44 लाख रुपये मिले। वैन सीएमएस सिक्योरिटी कम्पनी की थी। कम्पनी का कर्मचारी राकेश कुमार मथुरा आदि अन्य स्थानों से कैश लेकर संजय प्लेस में जमा कराने आ रहा था।

दूसरी कैश वैन से मिला 65 लाख 50 हजार

इसी के बाद पुलिस ने दूसरी कैश वैन को रोका तो उसमें से 65 लाख 50 हजार रुपये मिले। कैश वैन सेटरल सिक्योरिटी कम्पनी की बताई गई है। कर्मचारी राजेंद्र सिंह तौमर मथुरा, भरतपुर आदि स्थानों से कैश लेकर आ रहा था। यह भी संजय प्लेस में बैंक में रुपया जमा कराने जा रहा था। पुलिस ने दोनों से नगदी के दस्तावेजों की मांग की।

थाने पर बुलाई आयकर की टीम

पुलिस की सूचना पर आयकर विभाग की टीम मौके पर आ गई। बताया गया है कि सीएमएस कम्पनी के कर्मचारी का कहना था कि लाया गया रुपया टोरंट कम्पनी व अन्य कम्पनियों का है। जबकि दूसरी सिक्योरिटी कम्पनी के कर्मचारी का कहना था कि वह भी कई कम्पनियों का रुपया बैंक में जमा करने जा रहा है। पुलिस ने मौके पर टोरंट के लोगों को भी बुला लिया था।